Sports

खेल डैस्क : आईपीएल इतिहास में 6 टीमें ही एक पारी में 250 से ज्यादा रन बनाने में सफल रही हैं। इनमें चार टीमों ने इसी सीजन में यह कारनामा कर दिखाया है। हैदराबाद बनाम बेंगलुरु मैच के दौरान दोनों टीमों ने 250 से ज्यादा का स्कोर बनाया। बेंगलुरु अब आईपीएल इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाली टीम बन गई है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए ट्रेविस हेड के शतक की बदौलत 287 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु की टीम 262 रन ही बना पाई। हार से बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस निराश दिखे।

 

फाफ डु प्लेसिस ने हार के कारणों पर चर्चा करते हुए कहा कि हमारी ओर से आज काफी बेहतर (बल्लेबाजी प्रदर्शन) रहा। यह एक उचित टी20 विकेट था। अंत में हमने बस करीब पहुंचने की कोशिश की, लेकिन 280 बहुत दूर था। यह कठिन था। हमने कुछ चीजें आजमाईं लेकिन काम नहीं आई। जब आपका आत्मविश्वास कम हो तो छिपने का कोई रास्ता नहीं है। तेज गेंदबाजों को वहां काफी मुश्किल हुई। बल्लेबाजी के नजरिए से देखें तो हमें कुछ क्षेत्रों पर काम करने की जरूरत है। यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि पावरप्ले के बाद रन रेट कम न हो।

 

डुप्लेसिस ने कहा कि रन चेज करते हुए लड़कों ने हार नहीं मानी और तेजी से रन बनाए। पूरा मुकाबला देखकर अच्छा लगा, गेंदबाजी के नजरिए से हमने 30-40 रन ज्यादा दे दिए। यह हमारे लिए सही नहीं गया। वहीं, मैदान पर लौटने की मानसिकता पर डुप्लेसिस ने कहा कि हमारे लिए अब अपने दिमाग को तरोताजा करना महत्वपूर्ण है, यह एक ऐसा ही मानसिक खेल है। कभी-कभी आपको लगता है कि आपका दिमाग फट जाएगा। जब आप प्रतियोगिता में वापस आएंगे तो आपको यहां पूरी प्रतिबद्धता देनी होगी।

 

RCB vs SRH, Faf Du plessis, IPL 2024, IPL news, Bengaluru vs Hyderabad, आरसीबी बनाम एसआरएच, फाफ डु प्लेसिस, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, बेंगलुरु बनाम हैदराबाद


वहीं, मैच जीतने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि काश मैं बल्लेबाज होता। क्रिकेट का अद्भुत खेल था। अद्भुत दृश्य। अच्छा मज़ाक। मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यदि आप 7 या 8 ओवर फेंकते हैं, तो आप खेल पर प्रभाव डाल सकते हैं। मैंने विकेट को पढ़ने की कोशिश करना छोड़ दिया है। चिन्नास्वामी सूखी पिच देखकर खुश हुआ था। अब हमारे पास 4 जीत हो गई है। बल्लेबाजों के चेहरों पर मुस्कान है।


ऐसा रहा मुकाबला
हैदराबाद ने अभिषेक और ट्रेविस हेड की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की थी। अभिषेक ने 22 गेंदों पर 34, ट्रेविस हेड ने 41 गेंदों पर 102 तो हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर 67 रन बनाए। अंत में एडेन मार्करम ने 17 गेंदों पर 32, अब्दुल समद ने 10 गेंदों पर 37 रन बनाकर टीम को 287 रन तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी बेंगलुरु को विराट कोहली (42) और फाफ डु प्लेसिस (62) ने अच्छी शुरूआत दी। मध्यक्रम फेल होने पर दिनेश कार्तिक ने एक छोर संभालकर 35 गेंदों पर 83 रन बनाए लेकिन उनकी टीम को अंत में 25 रन से हार झेलनी पड़ी।


अपडेट हुई अंक तालिका
इस हार के साथ ही बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें धुंधली हो गई हैं। बेंगलुरु अब 7 में से 6 मुकाबले गंवाकर 10वें स्थान पर आ गई है। बेंगलुरु ने एकमात्र मुकाबला पंजाब किंग्स से जीता था। इसके बाद चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, राजस्थान, मुंबई और अब हैदराबाद से उन्हें हार झेलनी पड़ी है। वहीं, हैदराबाद 6 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, सौरव चौहान, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, विजयकुमार विशक, रीस टॉपले, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल
सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन