Sports

खेल डैस्क : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Team india) की अंतिम घोषणा हो गई है। बीसीसीआई (BCCI) प्रबंधन ने इस महीने की शुरुआत में अस्थायी टीम की घोषणा की थी। आईसीसी टूर्नामेंट के लिए अंतिम टीम जमा करने की अंतिम तिथि 28 सितंबर थी। सो, निश्चित दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के फैंस के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। अश्विन को अक्षर पटेल की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है। पटेल फिलहाल क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं और वह इससे उभर नहीं पाए हैं। 

 

Ravichandran Ashwin, Team India, Cricket World Cup 2023, cricket news, sports, रविचंद्रन अश्विन, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल

 

रिपोर्टों से पता चला है कि भारत के चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने से पहले पटेल के फिट होने की संभावना है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज में अश्विन के प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं का काम मुश्किल कर दिया था। 37 वर्षीय अश्विन अपनी गेंदबाजी में विभिन्ना के कारण चर्चा बटोर कर ले गए थे। 

 

 

भारत विश्व कप टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।
 

गावस्कर ने की थी तारीफ
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी अश्विन की तारीफ की थी। उन्होंने कहा- जिस तरह से उन्होंने पिछले 2 मैचों में गेंदबाजी की है, मुझे लगता है कि उन्होंने विश्व कप के लिए जगह बना ली है। यदि अक्षर पटेल की फिटनेस पर जरा भी संदेह है तो उसे सावधान रहने की जरूरत है। अगर टीम प्रबंधन को लगता है कि वे अक्षर के साथ यह मौका नहीं ले सकते क्योंकि आगे विश्व कप है तो अश्विन को लिया जा सकता है।