Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शनिवार को यहां चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 194 रन बनाए। ऐसे में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शाॅ ने अर्धशतकीय पारी। जिसके साथ ही उन्होंने कीवी धरती पर एक खास रिकॉर्ड में अपनी जगह बना ली है। 

PunjabKesari
दरअसल, पृथ्वी शॉ ने अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही न्यूजीलैंड में पचासा जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बनने का गौरव हासिल किया जिन्होंने अतुल वासन को पीछे किया है। न्यूजीलैंड में पृथ्वी शॉ ने 20 साल और 112 दिनों की उम्र में अर्धशतक जड़ा। जिन्होंने अतुल वासन के ऑकलैंड में 1990 में 21 साल और 336 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था। लेकिन पृथ्वी ने अतुल वासन को पीछे कर दिया है। हालांकि इस मामले में सबसे आगे सचिन हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड में टेस्ट क्रिकेट में 1990 में नेपियर में 16 साल और 291 दिनों में अर्धशतक बनाया था।

PunjabKesari
आपको बता दें कि विराट कोहली ने फिर से टास गंवाया और भारत को घसियाली पिच पर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजों विशेषकर शाॅ  ने अच्छे शाट खेले और 64 गेंदों पर 54 रन बनाए जिसमें आठ चौके और नील वैगनर पर लगाया गया छक्का भी शामिल है। वह अर्धशतक पूरा करने के बाद हालांकि पवेलियन लौट गए। काइल जैमीसन की ओवर पिच गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में उन्होंने दूसरी स्लिप में खड़े टॉम लैथम को कैच दिया जिन्होंने एक हाथ से बेहतरीन कैच लिया। 

.
.
.
.
.