Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सिंगापुर के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल ट्राई-सीरीज के एक मैच में नेपाल के ओपनर पारस खड़का ने तूफानी पारी खेलते हुए 9 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 52 गेंदों पर 106 रन बनाकर नया रिकाॅर्ड बना दिया। ये पारी खेलकर पारस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कप्तान के रूप में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाला पहला क्रिकेटर बन गए हैं। इसी के साथ ही पारस ने कुछ और रिकार्ड्स भी अपने नाम किए। 

PunjabKesari

कप्तान के रूप में तीसरा सबसे तेज शतक

पारस खड़का ने अपनी पारी के दौरान 49 गेंदों में शतक पूरा किया जोकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी कप्तान द्वारा तीसरा सबसे तेज शतक हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा पहले नम्बर पर हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2017 में 35 गेंदों पर शतक लगा दिया था जबकि फाफ डू प्लेसिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2015 में 45 गेंदों में शतक जड़ा था।

PunjabKesari

एक मैच में दूसरे सबसे ज्यादा छक्कों लगाने वाले खिलाड़ी

इतना ही नहीं इस पारी के दौरान पारस खड़का टी20 इंटरनेशनल मैच में 9 छक्के लगाकर दूसरे सबसे ज्यादा छक्कों लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। वह भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के बराबर पहुंच गए हैं। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में साल 2017 में कुल इतने ही छक्के लगाए थे। वहीं पहले स्थान पर आरोन फिंच हैं जिन्होंने जिम्बावे के खिलाफ 172 रन बनाते हुए 10 छक्के लगाए थे। 

PunjabKesari

सिंगापुर बनाम नेपाल टी20आई मैच का परिणाम

गौर हो कि सिंगापुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 151 रन बनाए थे। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी नेपाल की टीम पारस की बदौलत 16 ओवर में 154 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

.
.
.
.
.