Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप में पहले 2 मुकाबले जीतकर छाई पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब लगातार 4 मुकाबले गंवाकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहद अहम मुकाबला उन्होंने एक विकेट से गंवा दिया। मैच के दौरान पाक गेंदबाजों की दिशाहीन गेंदबाजी और अंपायरिंग पर भी सवाल उठे। बहरहाल, मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने इस पर बात की। उन्होंने कहा कि हम जीत के बेहद करीब थे लेकिन हमारा अंत अच्छा नहीं रहा। पूरी टीम के लिए बेहद निराशाजनक क्षण है। हमने उनका बहुत अच्छी तरह से मुकाबला किया था। 

 

यह भी पढ़ें:- थ्रो फेंकते हुए जख्मी हुए Shadab Khan, स्ट्रैचर आया तो उठ खड़े हुए, पैदल ही चले गए बाहर, Video

 

बाबर ने कहा कि मुझे लगता है कि बल्लेबाजी करते हुए हम 10-15 रन कम रह गए। तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने अच्छा संघर्ष किया लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। यह खेल का हिस्सा है। डीआरएस भी खेल का हिस्सा है। अगर आऊट हो जाता तो इससे हमें फायदा होता। हमारे पास यह मैच जीतने और दौड़ में बने रहने का अवसर होता लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम अगले 3 मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और पाकिस्तान के लिए खेलेंगे। देखते हैं उसके बाद हम कहां खड़े होंगे।

 

यह भी पढ़ें:- PAK vs SA : पाकिस्तान की शर्मनाक हार, सोशल मीडिया पर चले मीम्स, उड़ा मजाक

 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए बाबर आजम और सऊद शकील के अर्धशतकों की बदौलत 270 रन बनाए थे। पाक ओपनर शकीफ 9 और इमाम उल हक 12 के आऊट होने के बाद रिजवान 31 ने सहयोग किया। मध्यक्रम में शादाब खान ने 36 गेंदों पर 43 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी 4 तो मार्को जेन्सन 3, जेराड 2 विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी साऊथ अफ्रीका की टीम 1 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने 250 रन पर ही आठ विकेट गंवा लिए थे लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिला दी। तबरेज शम्सी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए विजयी चौका लगाया।

 


विश्व कप में पाक का सफर
जीत : नीदरलैंड से 81 रन से जीते 
जीत : श्रीलंका से 6 विकेट से जीते
हार : भारत से 7 विकेट से हारे
हार : ऑस्ट्रेलिया से 62 रन से हारे
हार : अफगानिस्तान से 8 विकेट से हारे
हार : दक्षिण अफ्रीका से 1 विकेट से हारे


दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेन्सन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एनगिडी