Sports

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) ओपेरा यूरो रैपिड शतरंज टूर्नामेंट अब अपने अंतिम पड़ाव पर जा पहुंचा है और एक दिन के इंतजार के बाद हमें यह पता चल जाएगा की कौन इस बार ख़िताबी फाइनल खेलने वाला है । बेस्ट ऑफ टू सेमी फाइनल के पहले दिन नॉर्वे के विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन के सामने थे फ्रांस के मकसीम लागरेव और एक बार फिर पहला दिन कार्लसन के नाम रहा और उन्होने मकसीम को पहले दिन 3 मैच मे ही 2.5-.0.5 से जीत दर्ज करते हुए फाइनल की ओर कदम बढ़ा दिये है ।

पहले मैच मे कार्लसन नें गुर्न्फ़ील्ड ओपेनिंग मे एक बेहतरीन एंडगेम मे मकसीम का घोडा बुरी तरह फसाकर 34 चालों मे जीत हासिल की दूसरा मुक़ाबला ड्रॉ रहा जबकि तीसरे मुक़ाबले मे एक बार फिर सफ़ेद मोहरो से गुर्न्फ़ील्ड ओपेनिंग मे हाथी और ऊंट के एंडगेम में 50 चालों में जीत हासिल की ।

वही दूसरे सेमी फाइनल के पहले दिन अमेरिका के वेसली सो नें अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव को 2.5-1.5 के अंतर पराजित करते हुए पहले दिन बढ़त बना ली । दरअसल दोनों के बीच जोरदार टक्कर हुई और चार मे से तीन मैच में परिणाम निकले दो मैच वेसली सो नें तो एक मैच तैमूर नें अपने नाम किया ।

अब दूसरे दिन फाइनल पहुँचने के लिए जहां कार्लसन और वेसली सो को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है जबकि मकसीम और तैमूर को हर हाल में जीत दर्ज कर स्कोर बराबर करना होगा तभी मैच टाईब्रेक तक जाएगा । 

.
.
.
.
.