Sports

तोक्यो : भारतीय पुरुष हाकी टीम को बढ़त बनाने के बावजूद रविवार को यहां ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिलाई। न्यूजीलैंड ने हालांकि अंतिम क्वार्टर में जेकब स्मिथ (47वें मिनट) और सैम लेन (60वें मिनट) के मैदानी गोल की मदद से जीत दर्ज की। भारत ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत करते हुए पहले मैच में मलेशिया को 6-0 से हराया था।

दूसरे मैच में हार के बाद हालांकि भारतीय टीम अंक तालिक में दूसरे स्थान पर चल रही है जबकि उसे एक मैच और खेलना है। भारत मंगलवार को मेजबान जापान से भिड़ेगा। दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया और शुरुआती मिनटों में टीम हावी रही। भारत को दूसरे ही मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला जिसे ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर भारत को 1-0 से आगे किया। भारत को छठे मिनट में दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन यह बर्बाद गया। न्यूजीलैंड की टीम दबाव में थी लेकिन इसके बावजूद उसने भारत को मध्यांतर से पहले एक और गोल नहीं करने दिया।

भारत ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली। हरमनप्रीत को 42वें मिनट में भारत की बढ़त को दोगुना करने का मौका मिला लेकिन न्यूजीलैंड के गोलकीपर रिचर्ड जायस ने इसे नाकाम कर दिया। अंतिम क्वार्टर में न्यूजीलैंड की टीम ने लय हासिल की और पूरी तरह हावी रही। न्यूजीलैंड ने 47वें मिनट में अच्छा मूव बनाया और जेकब स्मिथ ने गोल दागकर टीम को बराबरी दिला दी। भारत को इसके बाद कुछ और मौके मिले लेकिन टीम गोल नहीं कर सकी। मैच में जब एक मिनट से भी कम का समय बचा था तब न्यूजीलैंड ने सैम लेन की बदौलत एक और गोल दागकर जीत दर्ज की। 

.
.
.
.
.