Sports

क्राइस्टचर्च : अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 शृंखला में टॉम लैथम न्यूज़ीलैंड की कप्तानी करेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोमवार को यह जानकारी दी। एनज़ेडसी ने बताया कि करीब दो साल बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में वापसी कर रहे लैथम पाकिस्तान दौरे पर भी कीवी टीम की कमान संभालेंगे। 

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज दो अप्रैल से खेली जाएगी जबकि न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा 14 अप्रैल से शुरू होगा। इस दौरान केन विलियम्सन और टिम साउदी के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में व्यस्त होने के कारण लैथम को ब्लैक कैप्स की कमान सौंपी गई है। 

न्यूज़ीलैंड के कोच माइक स्टीड ने कहा, ‘हमने इस साल भारत के खिलाफ टॉम की क्षमता और उनका शॉट चयन देखा। वह 2021 मं बंगलादेश दौरे पर एक अनुभवहीन टी20 टीम की कमान संभाल चुके हैं और कोविड के दौरान हम उनके कप्तानी कौशल से बेहद प्रभावित हुए थे।' 

लाथम की टीम अप्रैल के पहले सप्ताह में ऑकलैंड, डुनेडिन और क्वीन्सटाउन में श्रीलंका का सामना करेगी, जिसके बाद वे 14 से 24 अप्रैल के बीच लाहौर (तीन) और रावलपिंडी (दो) में पांच टी20 खेलने के लिए पाकिस्तान रवाना होंगे। 

श्रीलंका और पाकिस्तान टी20 सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड स्क्वाड : 

टॉम लाथम (कप्तान), चाड बोवेस, माकर् चैपमैन, मैट हेनरी, बेन लिस्टर, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, टिम सीफर्ट (सिफर् श्रीलंका सीरीज), हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, विल यंग। (डेन क्लीवर, कोल मैककोन्ची और ब्लेयर टिकनर को सिफर् पाकिस्तान दौरे के लिये टीम में चुना गया है।)