Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे और बल्लेबाज शिवम दूबे ने खुलासा किया है कि कप्तान एमएस धोनी ने आईपीएल 2023 की जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में क्या बात की थी। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 30 मई की आधी रात को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटन्स को हराया था। 

फाइनल में नाबाद 32 रन बनाने वाले दूबे ने खुलासा किया कि धोनी ने उन्हें विचारों की स्पष्टता दी और उन्हें अपनी रन रेट बढ़ाने का निर्देश दिया। 29 वर्षीय ने कहा कि धोनी ने उन्हें सलाह दी कि भले ही वह जल्दी आउट हो जाएं, उन्हें खेल खत्म करने का प्रयास करना चाहिए। दुबे ने कहा, 'माही भाई ने मुझे विचार की स्पष्टता दी। उन्होंने मुझे बताया कि मेरी भूमिका क्या है। यह आसान था तुझे जा कर टीम का रन रेट बढ़ाना है। (आपको रन रेट बढ़ाना होगा)। अगर मैं जल्दी आउट हो भी जाता हूं तो कोई दिक्कत नहीं है लेकिन दिए गए टास्क को पूरा करने की कोशिश करें। संक्षिप्त स्पष्ट था। 

देशपांडे ने खुलासा किया कि फाइनल मुकाबले में 56 रन देने के बावजूद सीएसके के कप्तान ने उनका समर्थन कैसे किया। उन्होंने दावा किया कि धोनी ने उन्हें बताया कि नए इम्पैक्ट प्लेयर नियम के तहत, 200 से अधिक का स्कोर सामान्य है। विशेष रूप से, 21 विकेट के साथ मुंबई के गेंदबाज ने CSK के सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में आईपीएल 2023 अभियान समाप्त किया। 

उन्होंने कहा, 'एक बार जब मैंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, तो वह (धोनी) आए और कहा कि नए प्रभाव नियम के साथ 200 प्लस स्कोर सामान्य है और मुझसे कहा कि मेरी जगह के बारे में चिंता मत करो। देशपांडे ने कहा, उन्होंने वह गारंटी दी जो (युवा) खिलाड़ी चाहते हैं। देशपांडे ने सीएसके के खिलाड़ियों के लिए भारत के पूर्व कप्तान के मैसेज को याद करते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत का भुगतान किया गया था, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्होंने इस साल क्या सही किया और कहां गलत किया। 

देशपांडे ने कहा, 'उन्होंने सभी को बताया कि कड़ी मेहनत का भुगतान किया जाता है, लेकिन याद रखें कि इस साल हमने क्या सही किया और हम कहां गलत हो गए। माही भाई ने कहा, 'ये सीजन तुमको क्या सिखाके गया है, और आगे क्या करना है, ये जरूर सोचना।'