T20-world-cup-2021
Sports

बीजिंग : लगभग तीन सप्ताह से दुनिया की नजरों से दूर चीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक के साथ एक वीडियो कॉल में नजर आई हैं। आईओसी और चीनी सरकार चाहती है कि इसके साथ ही पेंग के लापता होने के विवाद का अंत हो जाए जो दो नवंबर से जारी है। पेंग ने पूर्व उप प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। 

Sports

आईओसी और चीन इस विवाद को खत्म करना चाहते है लेकिन बाक के द्वारा किये गए इस साक्षात्कार से काफी कम जानकारी निकल कर सामने आयी और  पेंग के आरोपों से संबंधित सवाल भी नहीं पूछे गए। महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) के अध्यक्ष और सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) स्टीव साइमन के इस साक्षात्कार से संतुष्ट होने की संभावना नहीं के बराबर है। वह इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे है। उन्होंने इस मामले में सही कदम नहीं उठाने पर देश से सभी शीर्ष स्तरीय डब्ल्यूटीए आयोजनों को वापस लेने की धमकी दी है।

रविवार को आईओसी की ओर से वीडियो जारी होने के बाद डब्ल्यूटीए ने एक बार फिर से साइमन की बातों को दोहराते हुए कहा कि इस मामले की ‘बिना सेंसरशिप के' पूर्ण निष्पक्ष और पारदर्शी जांच होनी चाहिए। आईओसी के अनुसार, पेंग ने बाक के साथ 30 मिनट तक बातचीत की और उसने एक बयान में कहा कि वह ‘बीजिंग स्थित अपने घर में सुरक्षित और अच्छी तरह से है, लेकिन इस समय अपनी निजता का सम्मान चाहती है। 

.
.
.
.
.