Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : दिनेश कार्तिक ने एक दिलचस्प किस्सा बताया है जहां विराट कोहली मोहम्मद सिराज के बचाव में आए थे जब वह अपने आईपीएल करियर के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बाहर होने वाले थे। सिराज आईपीएल में कोहली की कप्तानी में खूब खिले, लेकिन उनके करियर में एक समय ऐसा भी आया, जहां उन्होंने रन लुटाए। क्रिकबज के विशेष शो राइज ऑफ न्यू इंडिया पर बोलते हुए कार्तिक ने कहा कि सिराज कोहली को एक बड़े भाई और अपने मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में देखते हैं।

विकेटकीपर ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज भरत अरुण को भी बहुत महत्व देता है। कार्तिक ने कहा, “सचमुच एक बड़े भाई की तरह। मुझे लगता है कि वह उसे एक मार्गदर्शक की तरह देखता है। उनके कठिन समय में विराट कोहली ने उनका समर्थन किया और वह वास्तव में इसकी सराहना करते हैं। कोहली की कप्तानी में जब वह टीम में वापस आया तो वह वास्तव में विराट को अपने जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में महत्व देता है। मुझे लगता है कि वह वास्तव में दो लोगों को बहुत महत्व देते हैं - भरत अरुण और कोहली। क्योंकि हैदराबाद के लिए अपने प्रारंभिक सालों में, भरत अरुण कोच थे और उन्होंने महानता और अच्छी चीजें हासिल करने के लिए उन पलों के दौरान वास्तव में उनका मार्गदर्शन किया। भरत अरुण ने बड़ी भूमिका निभाई है। और विराट कोहली किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में आए जिसने उनका समर्थन किया।''

PunjabKesari

कार्तिक ने यह भी बताया कि कैसे सिराज को कोहली ने बचाया था जब वह आईपीएल में आरसीबी के लिए खराब दाैर से गुजर रहे थे। कार्तिक ने कहा, “सिराज 2020 में महामारी के बाद आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करता दिखा, लेकिन जब वह बाहर होने वाले थे तो विराट कोहली ने उनका समर्थन किया और कहा 'मैं उन्हें प्लेइंग इलेवन में चाहता हूं'। और उनका मेरे साथ कुछ लेना-देना था क्योंकि मैं केकेआर टीम का हिस्सा था जिसने 100 से कम पर ऑल आउट कर दिया था। उन्होंने तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। यहीं से उनके टी20 करियर ने उड़ान भरी। उसने वास्तव में अच्छा किया और यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि समाज के उस तबके से कोई आता है, जिसमें इतना आत्मविश्वास है और जीवन में इतना अच्छा करता है। उनके पास सफलता की एक बड़ी कहानी है जिससे बहुत सारे लोग प्रेरणा ले सकते हैं।"