Sports

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से शिकस्त मिलने के बाद निराशा में डूबे भारतीय खिलाड़ियों का ड्रेसिंग रूम में जाकर हौसला बढ़ाया। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को यहां खेले गए फाइनल मैच को देखने के लिए मोदी यहां पहुंचे थे। भारत के 240 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट पर 241 रन बनाकर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 137 रन बनाए। विश्व कप में लगातार 10 जीत के बाद फाइनल में हार के बाद भारत के कई खिलाड़ियों की आंखे नम दिखी। भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने प्रधानमंत्री के साथ ड्रेसिंग रूम में बिताये पल को ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किया।

 


शमी ने मोदी के साथ तस्वीर साझा कर लिखा कि दुर्भाग्यवश, कल हमारा दिन नहीं था। मैं पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आने और हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं। हम वापसी करेंगे। इस तस्वीर में शमी का सिर मोदी के कंधे पर है और प्रधानमंत्री उनका हौसला बढ़ाते दिख रहे हैं।

 


जडेजा ने मोदी के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था लेकिन कल हम हार गए। हम सभी दुखी हैं लेकिन लोगों के समर्थन से हम आगे बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल ड्रेसिंग रूम में आना विशेष और बहुत प्रेरणादायक था। मोदी ने इससे पहले भारतीय टीम की सराहना की और कहा कि देश उनके साथ खड़ा है और हमेशा खड़ा रहेगा।

 


प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को लिखा कि प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप में आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आप बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेले और देश को गौरवान्वित किया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया को बधाई देते हुए उन्होंने लिखा कि विश्व कप में शानदार जीत पर ऑस्ट्रेलिया को बधाई! पूरे टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा जिसका समापन शानदार जीत के साथ हुआ। ट्रेविस हेड को आज उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए बधाई।