Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बेटे आर्ची भी काउंटी चैंपियनशिप में धमाल मचाते नजर आ रहे हैं। अर्ची ने  डिवीजन वन मैच में समरसेट के लिए खेलते हुए सरे के खिलाफ मुकाबले में 6 विकेट लिए हैं। उन्होंने रोरी बर्न्स, बेन फॉक्स की महत्वपूर्ण विकेट निकालीं। यह आर्ची का दूसरा काउंटी मैच था। उन्हें इंग्लैंड की अंडर 19 टीम में भी चुना गया है। उनके साथ इंग्लैंड के पूर्व ऑलराऊंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी का नाम भी आता है।

 

 


आर्ची ने अगस्त में डरहम के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था। तब कमेंट्री बॉक्स में माइकल वॉन ने गर्व महसूस होने की बात की थी। वॉन ने कहा कि यह वर्षों में क्रिकेट मैदान पर उनकी सबसे अधिक घबराहट थी। आर्ची ने उक्त मुकाबले की पहली पारी में 30 तो दूसरी में 16 रन बनाए। उन्होंने 3 विकेट भी लिए। अप्रैल 2024 में आर्ची ने हेडिंग्ले में यॉर्कशायर सेकेंड-इलेवन के खिलाफ जैक लीच के साथ समरसेट की सेकेंड-इलेवन के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की और 61 रन बनाए थे। इसके बाद अंडर 19 में मुकाबला खेला जिसमें उन्होंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ का विकेट लिया। उन्होंने जुलाई में श्रीलंका की अंडर 19 टीम के खिलाफ यंग लायंस के लिए एक अंडर 19 टेस्ट मैच भी खेला।


वॉन ने काउंटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए मई 2024 में समरसेट के साथ ढाई साल के पेशेवर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने 26 जुलाई, 2024 को वन-डे कप में केंट के खिलाफ समरसेट के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की। बहरहाल, माइकल वॉन इन दिनों इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर अपने सख्त कमेंट के कारण चर्चा में हैं। इंग्लैंड ने घर पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट गंवा दिया था। वॉन ने इस दौरान इंग्लैंड टीम की जमकर आलोचना की थी। उन्होंने द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा- मुझे लगा कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट का अपमान किया। तीसरे टेस्ट में बल्ले और फील्डिंग दोनों में अति आक्रामक था। वॉन ने कहा कि इंग्लैंड के लिए यह चेतावनी के रूप में सामने आएगा।