Sports

खेल डैस्क : ईडन गार्डन में बारिश के बाद शुरू हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाजी सुनील नरेन अपनी ऐसी लय भूले कि पहली ही गेंद पर वह मोए मोए (दुर्भाग्य) का शिकार हो गए। मुकाबला सवा नौ बजे शुरू हुआ था। मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतने के बाद कोलकाता को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। फिल सॉल्ट ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। लेकिन वह उसी ओवर में पवेलियन भी लौट गए।

 

नरेन से उम्मीद थी कि वह रन गति को तेज करेंगे लेकिन दूसरे ओवर की पहली ही गेंद को जज करने में वह भारी भूल कर बैठे। मुंबई की ओर से गेंद जसप्रीत बुमराह के हाथ में थे। उन्होंने ऑफ स्टंप की लाइन में गेंद फेंकी। नरेन को लगा कि यह काफी बाहर हो गई। नरेन ने इस कारण अपना बल्ला नीचे नहीं किया और इतने गेंद विकेट पर जा लगी। नरेन की विकेट गिरते ही मुंबई खेमा खुशी से झूम बैठा। देखें वीडियो- 

 

 

सुनील नरेन के लिए यह सीजन बेहद शानदार जा रहा है। उन्होंने इस सीजन में आईपीएल करियर का अपना पहला शतक भी लगाया है। लेकिन एक जीरो के कारण उन्हें अब नमोशी भी झेलनी पड़ रही है। बरहाल, नरेन 12 मैचों में ही 461 रन बना चुके हैं। वह आईपीएल सीजन में पहली बार 500 से ज्यादा रन बनाने की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन मुंबई के खिलाफ मुकाबले ने उनका इंतजार लंबा कर दिया। नरेन इस सीजन में पहली बार जीरो पर आऊट हुए हैं। यही नहीं, नरेन आईपीएल करियर में भी 16 बार 0 पर आऊट हुए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर दिनेश कार्तिक, ग्लेन मैक्सवेल और रोहित शर्मा हैं जोकि रिकॉर्ड (17-17) बार आऊट हो चुके हैं।

 

मुकाबले की बात करें तो प्लेऑफ में जगह बनाने की राह में ईडन गार्डन के मैदान पर उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरूआत खराब  रही। पहली ही ओवर में फिल सॉल्ट तो दूसरे ओवर में सुनील नरेन आऊट हो गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी 7 ही रन बनाकर आऊट हो गए। वेंकटेश ने 21 गेंदों पर 42 रन बनाए। इसके बाद रसेल ने बड़े शॉट लगाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस :
नमन धीर, इशान किशन (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, नुवान तुषारा।
कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।