Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : शुक्रवार को आईपीएल 2023 में खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से मात दी।  हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में लखनऊ ने यह लक्ष्य 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया। लखनऊ की ओर से क्रुणाल पांड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन दिया। उन्होंने पहले गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए, इसके बाद बल्लेबाजी में उन्होंने 34 रनों की पारी खेली। लखनऊ की जीत के बाद कप्तान केएल राहुल टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश थे। उन्होंने कहा कि वह पहले ही जानते थे कि पिच कैसा व्यवहार करेगी।

राहुल ने कहा, "पिच के बारे में कल ही पता लग गया था कि ये पिच ऐसा ही खेलने वाला है। पहले दो ओवरों में ऐसा पता लग गया कि क्रुणाल को गेंदबाज की के लिए लाना चाहिए। मैं पहले बल्लेबाज की तरह सोचता हूं और फिर बाद में कप्तान की तरह सोचता हूं। हमने बल्लेबाजी यूनिट के रुप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हम लखनऊ में पिछले कुछ हफ्तों से अभ्यास कर रहे हैं। हम सभी को पता है कि इस तरह के पिचों पर कैसा खेलना है इस बारे में हमने चर्चा की थी।"

मैच की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रुणाल पांड्या के अलावा कप्तान केएल राहुल ने भी सयम से बल्लेबाजी की। उन्होंने 31 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। उनके अलावा काइल मेयर्स ने 13 और दीपक हुड्डा ने 7 रनों की पारी खेली। रोमारियो शेफर्ड बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गए। अंत में निकोलस पूरन ने नाबाद 11 और मार्कस स्टोइनस ने नाबाद 10 रनों की पारी खेली टीम को जीत दिलाई। हैदराबाद की ओर से आदिल राशिद ने 2, जबकि  उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार और फजलकहक फारूकी ने 1-1 विकेट हासिल की।

इससे पहले हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए थे। हैदराबाद शुरूआत से लेकर अंतिम ओवर तक संघर्ष करती नजर आई। टीम के लिए राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उनके अलावा अनमोलप्रीत सिंह ने भी 31 रन, जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 16 रनों की पारी खेली। अंत में अब्दुल समद ने नाबाद 21 रन बनाए। इन चारों के अलावा हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज 10 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।  लखनऊ की ओर से क्रुणाल पांड्या के अलावा अमित मिश्रा ने 2, जबकि यश ठाकुर और रवि बिश्नोई ने 1-1 विकेट झटकी।