Sports

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल इतिहास की सबसे शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। लखनऊ ने पहले खेलते हुए निकोल्स पूरण और आयुष बदोनी की बदौलत 166 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही 10 विकेट से जीत हासिल कर ली। हैदराबाद 62 गेंदें शेष रहते यह मैच जीती। इससे पहले दिल्ली ने साल 2022 में पंजाब को 57 गेंदें शेष रहते हराया था। मैच के दौरान दर्शकों को हैदराबाद के ओपनर्स अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की खतरनाक बल्लेबाजी देखने को मिली। मैच गंवाने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि मेरे पास शब्द नहीं हैं। हमने टीवी पर इस तरह की बल्लेबाजी देखी है। लेकिन यह अवास्तविक बल्लेबाजी है। ऐसा लग रहा था जैसे हर गेंद बल्ले के बीच में जा रही हो।


 

यह भी पढ़ें:-  यही तो उनकी ताकत है- भारत के विश्व कप में 4 स्पिनर चुनने पर बोले कर्टनी वॉल्श

 

यह भी पढ़ें:-  मैं यशस्वी को अंडर 14 के दिनों से देख रहा वो जमीन से जुड़ा व्यक्ति है : दिलीप वेंगसरकर

 

यह भी पढ़ें:-  CSK अब मेरे जीवन का हिस्सा है- स्वदेश लौटने से पहले बोले श्रीलंकाई गेंदबाज मथीशा पथिराना

 

राहुल ने कहा कि उनके (हैदराबाद के ओपनर्स) कौशल को साधुवाद। उन्होंने छक्के मारने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने हमें यह जानने का मौका नहीं दिया कि दूसरी पारी में पिच कैसे खेल रही है। उन्हें रोकना मुश्किल था क्योंकि वे पहली ही गेंद से आक्रमक हो गए थे। एक बार जब आप हारने की स्थिति में होते हैं, तो लिए गए निर्णयों पर प्रश्नचिह्न लग जाते हैं। हम 40-50 रन कम रह गए। जब हमने पावरप्ले में विकेट गंवाए तो हमें कोई गति नहीं मिल सकी। आयुष और निकी ने अच्छी बल्लेबाजी करके हमें 166 रन तक पहुंचाया। लेकिन अगर हम 240 रन भी बना लेते तो वह उसका पीछा कर सकते थे।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
लखनऊ ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। क्विंटन डीकॉक 2, मार्कस स्टोइनिस 3 ही रन बना पाए। निकोल्स पूरण के 48 तो आयुष बदोनी के 55 रनों की बदौलत लखनऊ 165 रन ही बना पाई। तेज पिच पर लखनऊ के लिए यह स्कोर काफी कम रह गए। जवाब में हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 तो ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों पर 89 रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। 

 

अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव 
हैदराबाद इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उनके अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं। उनके आगामी मुकाबले गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। इनमें एक के खिलाफ जीत हासिल कर भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं। वहीं, लखनऊ की हार ने उनके सामने समस्याएं खड़ी कर दी हैं। अब उनके आगामी मुकाबले दिल्ली और मुंबई के खिलाफ हैं जिन्हें वह हर हाल में जीतना चाहेगी। हालांकि इस दौरान उन्हें दिल्ली और चेन्नई के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। लखनऊ अब अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
लखनऊ :
क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, दीपक हुडा, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक
हैदराबाद : ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन