Sports

खेल डैस्क : ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ को तीन विभागों में चित करते हुए अंक तालिका में मजबूत स्थिति बना ली है। लखनऊ की यह लगातार दूसरी हार है। कोलकाता से मिली हार के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल भी नाखुश नजर आए। उन्होंने कहा कि यह उन दिनों में से एक था जब एक उचित हथौड़ा चलाना चाहिए था। इस तरह के खेलों को पचाना मुश्किल होता है और हमने आईपीएल में देखा है और हर टीम इससे गुजरती है। हम कोशिश करेंगे और जो गलत हुआ उस पर काम करेंगे और बेहतर वापसी करेंगे। दूसरी पारी में गेंद बहुत ज्यादा इधर-उधर घूमने लगी थी। वैसे भी पहली पारी में हमने जो शॉट खेले, वे अच्छे से लागू नहीं हो पाए। हम लगातार विकेट गंवाते रहे। हम और अधिक रन बना सकते थे और यहीं हम चूक गए और हार गए।

 

राहुल ने विंडीज तेज गेंदबाज पर कहा कि वह (शमर जोसेफ) काफी तेज गेंदबाजी कर रहा है, शमर बहुत उत्साहित था और तेज गेंदबाजी करना चाहता था, उसने थोड़ा स्प्रे किया लेकिन ऐसा तब होता है जब आप आईपीएल में अपना पहला गेम खेल रहे होते हैं। उन्हें लाइन और लेंथ में निरंतरता पर काम करने की जरूरत है, जाहिर तौर पर पावरप्ले में गेंद को स्विंग और सीम करने की जरूरत है। राहुल ने लगातार दो हार मिलने पर कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। यह पता लगाने की जरूरत है कि हमसे कहां गलती हुई और पिछले कुछ मैचों में हम 160 के पार नहीं पहुंच पाए और यह ऐसी चीज है जिसे हम देखना चाहते हैं और इसमें बेहतर होना चाहते हैं।

 

बहरहाल, मुकाबले की बात करें तो लखनऊ ने पहले खेलते हुए फिलिप सॉल्ट के 39, आयुष बदोनी के 29, निकोल्स पूरण के 32 गेंदों पर 45 रन की बदौलत 161 रन बनाए थे। कोलकाता की ओर से माइकल स्टार्क तीन विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी कोलकाता ने सुनील नेरेन 6, रघुवंशी 7 को जल्द गंवा दिया लेकिन फिलिप सॉल्ट ने 47 गेंदों पर 89 तो कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर 38 रन बनाकर टीम को 15.4 ओवर में जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) :
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती
लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर / कप्तान), दीपक हुडा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, शमर जोसेफ, यश ठाकुर