Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का कहना है उनके लिए यह चुनौती अंतरराष्ट्रीय करियर में मिलने वाली कई चुनौतियों में से एक है। कुलदीप और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को पिछले दो महीने में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं क्योंकि अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के मद्देनजर भारतीय टीम प्रबंधन ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफी टी-20 श्रृंखला में युवा खिलाडिय़ों को मौका दिया।

कुलदीप यादव ने अपने खेल के बारे में किया खुलासा 

Kuldeep Yadav photo, kuldeep yadav image, कुलदीप यादव

टी-20 टीम से बाहर होने के बाद टेस्ट टीम के अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे कुलदीप ने कहा कि मैंने जब क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो कभी नहीं सोचा था कि भारत के लिए खेलूंगा। मैं भारत के लिए पिछले तीन साल से खेल रहा हूं और मुझे कई चुनौतियों को सामना करना पड़ेगा जिसमें से मौजूदा चुनौती भी एक है। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और अनुशासन के बिना कुछ भी संभव नहीं है और मैं उसी दृष्टिकोण के साथ खेल रहा हूं।

कुलदीप यादव का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन

Kuldeep Yadav photo, kuldeep yadav image, कुलदीप यादव

चौबीस साल के इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2017 में पदार्पण मैच में 4 विकेट लेने के बाद कम समय में ही तीनों प्रारुपों की टीम में जगह पक्की कर ली। वह एकदिवसीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज भी बने। कुलदीप टेस्ट टीम का हिस्सा है लेकिन मौजूदा सत्र में उन्होंने खेलने का मौका नहीं मिला है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Kuldeep Yadav photo, kuldeep yadav image, कुलदीप यादव

विश्व कप के बाद उन्होंने सात मैचों में 56.16 की औसत से सिर्फ सात विकेट लिए है। कुलदीप से जब पूछा गया कि उन्होंने टी-20 से खुद को और चहल को बाहर किए जाने के बारे में टीम प्रबंधन से बात की है तो उन्होंने कहा- मैं टेस्ट श्रृंखला खत्म होने के बाद इस बारे में उनसे बात करूंगा।

.
.
.
.
.