Sports

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस साल का अंत टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज के रूप में करेंगे जबकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग में एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गए। कोहली के 928 रेटिंग अंक हैं और वह आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (864) साल का अंत नंबर तीन के रूप में करेंगे। 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट 

PunjabKesari, Ajinkya Rahane photo, ajinkya rahane images
चेतेश्वर पुजारा (791) ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है लेकिन रहाणे सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी जगह पाकिस्तान के बाबर आजम ने ली है। आजम ने श्रीलंका के खिलाफ कराची में दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद शतक और 60 रन बनाये थे तथा वह तीन पायदान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। भारत की तरफ से शीर्ष 20 में शामिल अन्य बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (12वें) और रोहित शर्मा (15वें) शामिल हैं। 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट 

PunjabKesari, Jasprit Bumrah photo, Jasprit Bumrah images
गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने छठा स्थान बरकरार रखा है। बुमराह चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से ही बाहर हैं। गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पर हैं। टेस्ट आलराउंडरों की सूची में रविंद्र जडेजा वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत 360 अंक लेकर शीर्ष पर है। उसके बाद आस्ट्रेलिया (216), पाकिस्तान (80), श्रीलंका (80), न्यूजीलैंड (60) और इंग्लैंड (56) का नंबर आता है। 

.
.
.
.
.