Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट जगत में पिछले कुछ सालों में अगर कोई बल्लेबाज अपनी कला का प्रदर्शन करता है तो उसकी तुलना टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली से की जाती है। हालांकि इस लिस्ट में एक नाम पाकिस्तान के बाबर आजम का है जिनकी लगातार तुलना इस खिलाड़ी से की जाती रही है। ऐसे में इस मुद्दे पर बार-बार कोहली से नाम जोड़ने पर आजम ने कहा कि 'मेरी कोहली से तुलना ना करें।'
cricket news in hindi, Pakistan Batsman, babar azam, compare, Captain Virat kohli, innings
पिछले दो तीन सालों में अगर देखें तो बाबर आजम ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान को कई मैच जिताए हैं और पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। वहीं बाबर ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, 'लोग अक्‍सर मेरी तुलना विराट कोहली से करते हैं, लेकिन वो बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि मैं कहीं से भी विराट कोहली के करीब हूं।' विराट कोहली मौजूदा समय में अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में हैं। वो टेस्‍ट और वनडे रैंकिंग में नंबर एक स्‍थान पर हैं। बाबर इस वक्‍त टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर हैं। वो वनडे रैंकिंग में नंबर पांच पर मौजूद हैं।

PunjabKesari
बाबर ने आगे कहा, 'मैंने अभी अपना करियर शुरू किया है, जबकि विराट कोहली करियर में बहुत कुछ पा चुके हैं। मुझे अब भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। अगर मैं विराट कोहली की तरह प्रदर्शन करने में सफल होता हूं तो मेरी तुलना उनसे की जानी चाहिए। फिलहाल मेरी उनसे तुलना नहीं हो सकती है।' बाबर आजम टी20 करियर में 29 मैचों में 53.72 की औसत से 1,182 रन बना चुके हैं। वनडे में बाबर आजम के बल्‍ले से 59 मैचों में 51.29 की औसत से 2,462 रन निकले हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन इतना खास नहीं है। बाबर आजम ने टेस्‍ट करियर में 21 मैचों में 35.28 की औसत से 1,235 रन बनाए हैं। 

PunjabKesari

 

.
.
.
.
.