Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 13 का आगाज 29 मार्च से होने वाला है और पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। लेकिन कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में आईपीएल मैचों की मेजबानी से इनकार कर दिया है। इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने भी आईपीेल स्थगित करने की बात कही थी। 

एक लोकल न्यूज चैनल की मानें तो कोरोना वायरस के कारण कर्नाटक सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर आईपीएल को स्थगित करने की बात कही है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कर्नाटक सरकार ने भी आईपीएल मैचों की मेजबानी से इनकार कर दिया है। कर्नाटक में आईपीएल मैच ना करवाने के बड़ा कारण ये भी है कि वहां के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर के मुताबिक सोमवार को बेंगलुरु का निवासी जो अमेरिका से लौटे हैं कोरोना वायरस से ग्रस्त पाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका से वापस आने के बाद उक्त व्यक्ति 2,666 लोगों से मिला है। उक्त व्यक्ति को बेंगलुरु में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिजीज में रखा गया है। 

बेंगलुरु विराट कोहली की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का घर है और उनके सभी मैच यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में होंगे। इससे पहले, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना वायरस के प्रकोप पर चिंता जताई थी और महसूस किया था कि आईपीएल का आयोजन बाद में किया जा सकता है। टोपे ने पहले कहा था कि जब बड़ी संख्या में लोग एक जगह इकट्ठा होते हैं, संक्रामक रोगों के फैलने का हमेशा से एक संभावित खतरा होता है, ऐसे (आईपीएल) कार्यक्रम हमेशा बाद में आयोजित किए जा सकते हैं। 

कर्नाटक सरकार के इस कदम के बाद अब यह देखना बाकी है कि बीसीसीआई इस पर क्या रुख अपनाता है। अभी तक, आईपीएल के आगामी सत्र के लिए चीजें अच्छी नहीं दिख रही हैं। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की है कि टूर्नामेंट योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगा। वहीं, बीसीसीआई के सूत्रों ने भी कहा कि वे स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। 

.
.
.
.
.