Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट बाएं कंधे की चोट के कारण आईपीएल 2023 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं, जो रविवार को नेट्स प्रैक्टिस के दौरान उन्हें लग गई थी। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में 7 जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए समय पर फिट हो जाएंगे।

उनादकट रविवार को लखनऊ नेट्स में अपनी पहली गेंद फेंकने जा रहे थे, तभी वह विकेट के चारों ओर से भागे और उनका बायां पैर नेट को ऊपर रखने वाली रस्सी में फंस गया। वह अपनी बॉलिंग एल्बो पर बुरी तरह से गिर गए थे। आईपीएल ने इसका वीडियो भी ट्वीट किया था, लेकिन अब क्रिकइंफो की रिपोर्ट से पता चला है कि वे इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे।  उनादकट जल्द ही बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भेजा जा सकता है। वे लखनऊ टीम के मेडिकल स्टाफ के साथ स्कैन के लिए मुंबई गए हैं।

उनादकट डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के साथ पांच तेज गेंदबाजी विकल्पों में से एक है। केएल राहुल भी डब्ल्यूटीसी टीम में हैं लेकिन अभी तक उनकी भागीदारी स्पष्ट नहीं है।  आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कप्‍तान केएल राहुल हैमस्ट्रिंग की दिक्‍कत में आ गए थे, ऐसे में वे खेल नहीं पाए। अपनी टीम के लिए ओपनिंग के लिए आने वाले केएल राहुल आरसीबी के खिलाफ नंबर 11 पर बल्‍लेबाजी के लिए मुश्किल वक्‍त में आए और तीन गेंद पर खाता भी नहीं खोल पाए। 

बता दें कि जयदेव उनादकट को इस सीजन के 3 मैचों में खेलने का मौका मिला, लेकिन वह एक भी विकेट नहीं ले पाए। हालांकि इससे पहले वे अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 94 मैच खेले हैं और इस दौरान 91 विकेट लिए हैं। उनका इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है। उनादकट ने आईपीएल 2017 में 24 विकेट झटके थे।