Sports

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने रोवन स्काउटन नाम के एक सर्जन से बुमराह का इलाज करवाने का फैसला किया है। इस सर्जन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर काम किया था।

पिछले पांच महीने से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह को सर्जरी के लिए जल्द से जल्द ऑकलैंड ले जाने के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। स्काउटन ने प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन ग्राहम इंगलिस के साथ काम किया था, जिन्होंने शेन बॉन्ड सहित न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों का ऑपरेशन किया था। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि शाउटन ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन की सर्जरी में भी इंगलिस की सहायता की थी, जबकि उन्होंने बेन द्वारसुइस और जेसन बेहरेनडॉर्फ की सर्जरी भी की थी, जो पीठ दर्द से भी जूझ रहे थे।

PunjabKesari

बुमराह के लिए रिकवरी का समय 20 से 24 सप्ताह के बीच है, जिसका मतलब है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 और लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आखिरी बार 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20आई में भारत के लिए मैच खेला और अपनी पीठ की चोट के कारण एशिया कप और टी20 विश्व कप से चूक गए। बीसीसीआई प्रबंधन की मौजूदा प्राथमिकता बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिए तैयार करना है।