Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने विंडीज की धरती में पहली बार टेस्ट में अपनी हैट्रिक ली। वही बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि बुमराह ने विंडीज के खिलाफ मैच के शुरुआत के पांच विकेट झटक लिए। जिसमें डेरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेज को बुमराह ने लगातार तीन गेंदों पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

दरअसल, इस शानदार रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करने के बाद जसप्रीत ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक ट्वीट किया। बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा- एक दिन जो मैं कभी नहीं भूल सकता। जसप्रीत बुमराह ने 9.1 ओवर में 16 रन देकर 6 दिए। उनके तीन ओवर मेडन रहे और इकोनॉमी 1.74 की रही। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और इरफान पठान ने ये कारनामा किया था। हरभजन से साल 2001 में कोलकाता के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लिया था, जबकि इरफान ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में ये कारनामा किया था। आपको बता दें कि बमराह ने करियर की पहली हैटट्रिक के साथ कुल 6 विकेट झटके। इस तरह भारत के 416 रन के जवाब में वेस्ट इंडीज ने फिलहाल 7 विकेट गंवकार सिर्फ 87 रन बनाए हैं।

 

सोशल मीडिया पर भी जसप्रीत बुमराह के फैंस ने गेंदबाजी परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ की.........

 

 

 

 

.
.
.
.
.