Sports

मुंबई : भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की ओर से खेलने के दौरान पैर की मांसपेशियों में लगी चोट से पूरी तरह उबरने में कम से कम 6 से 8 सप्ताह का समय लगेगा। रहाणे को केकेआर के 13वें लीग मैच के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद वह बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

Ajinkya Rahane, Cricket news in hindi, sports news, Team india, Sydney Test, अजिंक्य रहाणे, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया, सिडनी टेस्ट

रहाणे ने कहा कि यह (चोट लगना) दुर्भाग्यशाली था। लेकिन मेरा रिहैबिलिटेशन अच्छा चल रहा है। मैं अच्छी तरह उबर रहा हूं। मैं लगभग 10 दिन तक बेंगलोर (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रहा और रिहैबिलिटेशन तथा चोट से उबरने के लिए मैं दोबारा वहां जा रहा हूं। दाएं हाथ के इस अनुभवी बल्लेबाज ने कहा कि अभी मेरा पूरा ध्यान सिर्फ बेहतर होने पर है। जल्द से जल्द फिट होना और मैदान पर उतरना। मुझे नहीं पता कि मैं कब तक पूरी तरह फिट हो पाऊंगा, इसमें छह से आठ हफ्ते लगने की उम्मीद है लेकिन इस समय मैं एक बार में एक दिन, एक बार में एक हफ्ते पर ध्यान दे रहा हूं।

Ajinkya Rahane, Cricket news in hindi, sports news, Team india, Sydney Test, अजिंक्य रहाणे, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया, सिडनी टेस्ट

हाल में संपन्न आईपीएल में केकेआर की ओर से रहाणे 7 मैच में सिर्फ 133 रन बना पाए लेकिन उन्होंने इसे अच्छा अनुभव करार दिया। भारत के 2020-21 के आस्ट्रेलिया दौरे पर एतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत के दौरान मेलबर्न में मैच विजयी 112 रन की पारी खेलने वाले रहाणे ने इसे ‘विशेष’ पारी करार दिया। उन्होंने कहा- निश्चित तौर पर वह शतक (मेलबर्न में) बेहद विशेष था और मुझे लगता है कि वह विदेशी सरजमीं और टेस्ट क्रिकेट में मेरे सर्वश्रेष्ठ शतक में से एक है।

 

रहाणे ने कहा कि एडीलेड में जो हुआ, 36 रन पर पूरी टीम सिमट गई, टेस्ट मैच गंवा दिया और इसके बाद अलग मानसिकता के साथ मेलबर्न जाना और वहां शतक जडऩा और टेस्ट जीतना अधिक विशेष था। उन्होंने कहा कि मेरा शतक विशेष था क्योंकि हमने वहां टेस्ट मैच जीता और लय हासिल की। अंतत: हम श्रृंखला जीतने में सफल रहे।

.
.
.
.
.