Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) बेहद चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। इसका पहला कारण कोरोना वायरस के संक्रमण का डर और दूसरा यूएई का तापमान है। हालांकि यूएई में गर्मी से निपटने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गेंदबाजों को खुद पर विश्वास रखने के लिए कहा है। आईपीएल के सभी मैच दुबई, अबु धाबी और शरजाह में खेले जाएंगे। 

शमी ने यूएई के तापमान पर बात करते हुए कहा कि, भारत की तुलना में यहां तापमान काफी ज्यादा है। ऐसी संभावनाएं हैं कि खिलाड़ियों को डिहाइड्रेशन, खिंचाव की संभावना हो। ऐसे में इन बातों को ध्यान में रखना होगा। उन्होंने कहा, यह काफी मुश्किल होगा क्योंकि यहां विकेट भी काफी अलग है, इसलिए वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है। शमी ने साथ ही ये भी कहा कि ये सब इतना मुश्किल नहीं है कि कंट्रोल ना किया जा सके। उन्होंने ये हम पर निर्भर करता है कि हम किस तरह से चीजों को संभालेंगे। 

क्या आप पर कोई अतिरिक्त दबाव होगा? इस पर तेज गेंदबाज ने कहा, सीनियर होने का मैं दबाव नहीं लेता। आपको अपनी स्कील और खुद पर विश्वास होना चाहिए। गौर हो कि किंग्स इलेवन पंजाब अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत सकी है लेकिन इस बार कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस टीम के खिताब जीतने का दावा किया है। आईपीएल 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.