Sports

खेल डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सफलता का एकमात्र नुस्खा पूरी तरह से क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना है। केकेआर के साथ 2 बार के आईपीएल विजेता गंभीर हाल ही में फ्रेंचाइजी में वापस लौटे हैं, उन्होंने केकेआर टीम के मेंटर के रूप में कार्यभार संभाला है। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि आईपीएल मानकों के मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे करीब है और यह दुनिया की सबसे कठिन लीग है।


गंभीर ने कहा कि मैंने पहले दिन ही स्पष्ट कर दिया था कि आईपीएल मेरे लिए एक गंभीर क्रिकेट है। यह बॉलीवुड के बारे में नहीं है, यह आपके बारे में नहीं है, यह पार्टी और अन्य चीजों के बारे में नहीं है। यह बाहर जाने और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के बारे में है। मुझे लगता है कि यह दुनिया की सबसे कठिन लीग है क्योंकि यह उचित क्रिकेट है। यह शायद किसी भी अन्य लीग की तुलना में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे करीब है और यदि आप एक सफल फ्रेंचाइजी के रूप में पहचान बनाना चाहते हैं, तो आपको क्रिकेट के मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए।

 

 


केकेआर के पूर्व कप्तान ने कोलकाता के प्रशंसकों की सराहना की और उन्हें भावुक बताया। गंभीर ने कहा कि केकेआर के पास बहुत भावुक प्रशंसक हैं। हमें उनके प्रति ईमानदार होने की जरूरत है। हमें कोशिश करने की जरूरत है और शायद उनकी मुस्कुराहट पर वह खुशी लाने की जरूरत है क्योंकि मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि मेरे ख्याल से सबसे वफादार प्रशंसक कोलकाता के प्रशंसक रहे हैं।

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला आईपीएल मैच 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।