Sports

बेंगलुरु : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की करने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने कोहली की सराहना की है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की ऊर्जा मैदान पर टीम साथियों को अच्छा करने के लिए प्रेरित करती है। मैच में कोहली ने ओपनिंग पर आते हुए फाफ डु प्लेसिस के साथ मजबूत साझेदारी की थी। उन्होंने 47 रन बनाए जिससे बेंलुरु को 218/5 स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली। 


बहरहाल, पाटीदार ने कहा कि वह (विराट कोहली) स्थिति की परवाह किए बिना मैदान पर सभी के लिए ऊर्जा पैदा करते हैं। वह शानदार माहौल बनाए रखते हैं और हर खिलाड़ी उन्हें देखता है और अधिक सीखता है। अभियान की शुरुआत में आरसीबी की प्लेऑफ़ की राह में बड़ी रुकावटें आईं क्योंकि उन्होंने 8 मैचों में से केवल एक मैच जीता था। उसके बाद, बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार छह गेम जीतकर अंक तालिका में शीर्ष 4 में जगह बनाई।


पाटीदार ने कहा कि हमें विश्वास था कि हम अंक तालिका को बदल सकते हैं। ऐसा पहले भी हुआ है और आरसीबी ने पहले भी ऐसा किया है। हमारे आसपास उदाहरण और अनुभवी खिलाड़ी थे। इसलिए यह एक बेहतरीन माहौल था। हर किसी को विश्वास था कि हम इसे बदल सकते हैं। अपने प्रदर्शन और आरसीबी के वरिष्ठ खिलाड़ियों के समर्थन के बारे में बात करते हुए, पाटीदार ने कहा कि मेरी भूमिका स्पष्ट थी और मैं बस इसे सही ढंग से क्रियान्वित करना चाहता था। हमारी टीम में डीके, विराट, फाफ और ग्रीन जैसे कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुझे उनसे जो चीजें सीखने का मौका मिला है, उससे मुझे बहुत मदद मिली है।
 


ऐसा रहा मुकाबला
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए 218 रन बनाए थे। उन्हें चेन्नई को 200 के अंदर रोकना था। आखिरी ओवर में धोनी के आऊट होते ही चेन्नई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद टूट गईं। शार्दुल ठाकुर दो गेंदों पर एक तो जडेजा दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना पाए जिससे चेन्नई की टीम 7 विकेट पर 191 रन ही बना पाई और मुकाबला 27 रन से गंवा दिया। चेन्नई गत चैम्पियन थी। उनका प्लेऑफ की रेस से बाहर होना क्रिकेट फैंस के लिए बड़ा झटका रहा।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : 
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज
चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महेश थीक्षाना