Sports

वेलिंगटन: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। आईपीएल के आगामी संस्करण में सीएसके टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पूरा टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे और वह जल्दी ही टीम का साथ छोड़ देंगे। इसकी सूचना खुद बेन स्टोक्स ने दी है।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और एशेज श्रृंखला की तैयारियों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को जल्दी छोड़ देंगे। आईपीएल का फाइनल 28 मई को होगा, जबकि इंग्लैंड को इसके चार दिन बाद एक जून से लॉर्डस में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला 16 जून से शुरू होगी। 

स्टोक्स विभिन्न कारणों से पिछले दो आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। उन्हें पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी में चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। स्टोक्स ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने के बावजूद भी वह इंग्लैंड के गर्मियों के व्यस्त कार्यक्रम की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे। 

PunjabKesari

स्टोक्स से पूछा गया क्या वह आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलेंगे, उन्होंने कहा,‘‘ हां मैं खेलूंगा। मैं यह सुनिश्चित करना चाहूंगा उस मैच की तैयारी के लिए मैं खुद को पर्याप्त समय दूं।'' इस ऑलराउंडर ने कहा कि वह आईपीएल में खेलने वाले इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सदस्यों से भी परामर्श करेंगे कि वह एशेज की तैयारी के लिए क्या करना चाहते हैं। जो रूट, मार्क वुड, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जोफ्रा आर्चर, सैम कुरेन और हैरी ब्रूक का आईपीएल में खेलना तय है। 

स्टोक्स ने कहा,‘‘मैं उनमें से प्रत्येक के साथ बात करूंगा और जानना चाहूंगा कि एशेज की तैयारियों के लिए वे क्या करना चाहते हैं क्योंकि वे पांच मैच हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है और आपका यह जानना जरूरी है कि आपके साथी खिलाड़ी क्या चाहते हैं।''