Sports

लखनऊ: लखनऊ सुपरजायंट्स ने क्रुणाल पांड्या (तीन विकेट, 34 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन और कप्तान केएल राहुल (30 गेंद, 35 रन) की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद पर पांच विकेट की आसान जीत दर्ज की। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर सनराइजर्स 20 ओवर में 121 रन ही बना सकी, जिसे मेजबान सुपरजायंट्स ने मात्र 16 ओवर में हासिल कर लिया। 

पांड्या ने मात्र 18 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाते हुए सनराइजर्स के ऊपरी क्रम को धराशाई कर दिया। अनुभवी अमित मिश्रा ने दो जबकि रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया। राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स के लिये सर्वाधिक 34 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 41 गेंदें खेलीं। सनराइजर्स ने पावरप्ले में सुपरजायंट्स को दो झटके देकर मैच को रोमांचक बनाने का अंदेशा दिया, लेकिन राहुल और पांड्या ने तीसरे विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। पांड्या और राहुल लक्ष्य तक पहुंचने से पहले आउट हो गये, जिसके बाद निकोलस पूरन ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी छक्का लगाकर मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित की। 

सुपरजायंट्स के लिये पारी की शुरुआत करने उतरे काइल मेयर्स अपने जाने-पहचाने आक्रामक अंदाज में नहीं खेल सके और सनराइजर्स के गेंदबाजों ने उन्हें परेशान किया। मेयर्स ने 14 गेंद की पारी में दो चौके जड़े लेकिन 13 रन के स्कोर पर उन्हें फजलहक फारूकी ने पवेलियन लौटा दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दीपक हुड्डा (आठ गेंद, सात रन) ने छठे ओवर की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को छक्का जड़ा। भुवनेश्वर ने इसके बाद अच्छी वापसी की और बाकी ओवर में एक भी रन दिये बिना आखिरी गेंद पर हुड्डा का कैच लपक लिया। 

कप्तान एडेन माकर्रम ने मैच में वापसी की उम्मीद में स्पिनरों को गेंद सौंपी, हालांकि पांड्या-राहुल की बाएं हाथ और दाएं हाथ की जोड़ी ने सुपरजायंट्स की पारी को संभाल लिया। राहुल ने सातवें ओवर की दूसरी ही गेंद पर आदिल रशीद को चौका जड़ा, जबकि पांड्या ने कुछ देर बाद उनकी गेंद पर छक्का लगाया। पांड्या और राहुल ने 40 गेंद पर 55 रन जोड़े, जिसमें पांड्या ने 34 रन का योगदान दिया। उन्होंने 23 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जमाया। उमरान की गेंद पर पांड्या के आउट होने के बाद सुपरजायंट्स को छह ओवर में आठ रन चाहिये थे। 

रशीद ने 15वें ओवर में राहुल और रोमारियो शेपडर् को लगातार गेंदों पर पगबाधा आउट करके सुपरजायंट्स की जीत को विलंब किया, लेकिन पूरन ने 16वें ओवर में छक्का जड़कर अपनी टीम की जीत पर मुहर लगायी। सनराइजर्स के लिये रशीद ने तीन ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि फारूकी (तीन ओवर, 13 रन) और उमरान (दो ओवर, 22 रन) को एक-एक विकेट हासिल हुआ।