Sports

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स के लिए दिल्ली कैपिटल्स पर जीत के साथ ही प्लेऑफ  में जाने के लिए रहा खुल गया है। पंजाब ने अब 12 मुकाबलों में छह जीत के साथ अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है। अब उनकी नजर बेंगलुरु, राजस्थान और लखनऊ के मुकाबलों पर होगी। दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद धवन ने अपने स्पिनर हरप्रीत बराड़ की तारीफ की। धवन बोले- उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की वह काबिले तारीफ है। 

 

IPL 2023, Shikhar Dhawan, Harpreet Brar, Delhi Capitals vs Punjab Kings, DC vs PBKS, Cricket,  आईपीएल 2023, शिखर धवन, हरप्रीत बराड़, दिल्ली कैपिटल बनाम पंजाब किंग्स, डीसी बनाम पीबीकेएस, क्रिकेट

 

धवन ने कहा- गेंदबाजी के वक्त मैंने हरप्रीत से कहा था कि गेंद को धीमी रखो, विकेट को निशाना बनाओ। उसने ठीक वैसे ही किया। कुछ बेहतरीन गेदें देखने को मिली। खास तौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ वह शानदार था। धवन बोले- गेंदबाजों ने ही हमें खेल में वापस लाया, वह अद्भुत थे। हमारे स्पिनरों और हमारे तेज गेंदबाजों को पूरा श्रेय जाता है। पिच चौथे ओवर से ही टर्न ले रही थी। प्रभसिमरन ने अविश्वसनीय पारी खेली। उसकी पारी ने हमें मजबूत लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की। 

 


मैच की बात करें तो पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुए सात विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे। प्रभसिमरन सिंह ने 65 गेंदों पर 10 चौके और 6 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। लेकिन शिखर धवन, लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा फेल हो गए। सैम कुरैन ने 20 तो सिकंदर रजा ने 11 रन बनाए। मध्यक्रम में हरप्रीत बराड़ 2 तो शाहरुख खान ने 2 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली 136 रन ही बना पाई। हालांकि दिल्ली ने ओपनर डेविड वार्नर और फिलिप सॉल्ट की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी लेकिन हरप्रीत बराड़ ने 4 विकेट लेकर गेम पलट दी। पंजाब को 31 रन से जीत मिली। 

 


प्वाइंट टेबल पर नजर घुमाएं तो गुजरात 12 में से आठ मुकाबले जीतकर पहले स्थान पर बनी हुई है। वहीं, पंजाब किंग्स दिल्ली पर जीत के साथ छठे स्थान पर आ गई है। पंजाब ने अब 12 मैचों में 6 मुकाबले जीते तो 6 गंवाए हैं। उनकी नैट रन रेट -0.268 है। पंजाब के अब आगामी दो मुकाबले दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ है। अगर वह दोनों मुकाबले जीतते हैं तो प्वाइंट टेबल में आसानी से टॉप 4 में आ जाएंगे। लेकिन इस दौरान मुंबई, लखनऊ, बेंगलुरु कैसा खेलती है यह भी देखना होगा। हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर है।