Sports

अहमदाबाद : विकेटकीपर बल्लेबाज कोना भरत ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके शतक जड़कर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए अपना मजबूत दावा पेश किया और उनकी इस पारी की बदौलत भारत ए शनिवार को यहां इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच को ड्रा कराने में सफल रहा। भारतीय टीम के सामने 490 रन का मुश्किल लक्ष्य था। अंपायरों ने जब चौथे और अंतिम दिन मैच ड्रॉ समाप्त करने का फैसला किया तब भारत ने 125 ओवर में 5 विकेट पर 426 रन बनाए थे। इस तरह से वह लक्ष्य से 64 रन पीछे रह गया।


भरत टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी में अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन उन्होंने 165 गेंद पर 15 चौकों की मदद से नाबाद 116 रन बनाकर अपना दावा पुख्ता कर दिया है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह राहत की बात है क्योंकि वह भरत के धुर समर्थक रहे हैं।


तीसरे दिन रात्रि प्रहरी के रूप में उतरे मानव सुथार ने 254 गेंद पर नाबाद 89 रन बनाए जिसमें 16 चौके शामिल हैं। इनमें से 10 चौके उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर कैलम पार्किंसन (182 रन देकर तीन विकेट) पर लगाए। बी साई सुदर्शन (208 गेंद पर 97 रन) शतक से चूक गए। भारत ने पूरे दिन केवल सुदर्शन का विकेट गंवाया। उनके आउट होने के बाद भरत और सुथार ने छठे विकेट के लिए 54.5 ओवर में 207 रन की अटूट साझेदारी की।