Sports

लखनऊ : भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि वह एकदिवसीय प्रारूप खेलने का आनंद ले रहे हैं और हमेशा 50 ओवर के प्रारूप को खेलना पसंद करते हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के पहले एकदिवसीय मैच से पहले यह बात कही। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने वनडे प्रारूप में सफलता का आनंद लिया है और जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में दो बार 'मैन ऑफ द सीरीज' पुरस्कार जीते हैं। 

गिल ने कहा, मैं इस प्रारूप का लुत्फ उठा रहा हूं, वनडे ऐसी चीज है जिसे खेलना मुझे हमेशा से पसंद रहा है। मुझे अच्छा लग रहा है कि मैं पिछली दो सीरीज में जो करना चाहता था, उसे अंजाम दे पाया। शानदार सलामी बल्लेबाज ने पिछले कुछ मैचों में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की और 50 ओवर के प्रारूप में भारतीय टीम के लिए पहली पसंद के सलामी बल्लेबाज के रूप में एक मजबूत दावेदारी पेश की। 

गिल ने अपने सलामी जोड़ीदार के रूप में शिखर धवन की उपस्थिति को महत्व देते हुए कहा कि शिखर के साथ ओपनिंग करना काफी मजेदार है, उनके पास इतना अनुभव है और वह मुझे पारी के दौरान गाइड करते हैं कि कुछ गेंदबाजों से कैसे निपटना है। सलामी बल्लेबाज ने किसी तरह के दबाव में होने पर अपने विचार भी साझा किए और कहा कि उन पर कोई दबाव नहीं है और वह सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। 

गिल ने कहा, मुझे नहीं लगता कि कोई दबाव है, विश्व कप यहां है, हम इन परिस्थितियों में खेलते हुए बड़े हुए हैं, लेकिन हां मुझे अच्छा करना होगा। शिखर धवन की अगुवाई वाली दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम श्रृंखला खेलेगी जबकि प्राथमिक टीम आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले तैयारी शिविर में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। 
 

.
.
.
.
.