Sports

खेल डैस्क : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  खेले गए पहले वनडे में भारतीय फील्डिंग बेहद खराब रही। श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज ने महत्वपूर्ण मौकों पर कैच छोड़े जिसका फायदा उठाते हुए द. अफ्रीका टीम ने 40 ओवर में स्कोर 249 पर खड़ा कर दिया। भारतीय टीम को 38वें ओवर में जमे हुए बल्लेबाज क्लासेन का विकेट लेने का मौका मिला था लेकिन सिराज ने सीधा हाथ में आ रहा कैच छोड़ दिया।  सिराज की इस फील्डिंग के कारण क्रिकेट फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर कोसा। 

 

मैच का पूरा 38वां ओवर रोमांचक रहा। पहली गेंद पर जहां सिराज ने क्लासेन का कैच ड्रॉप किया तो वहीं, दूसरी गेंद पर बिश्नेाई ने मिलर का कैच छोड़ दिया। तीसरी गेंद पर ईशान किशन से गेंद मिस फील्ड हुई तो चौथी गेंद पर मिलर ने छक्का जड़ दिया जिसे बाऊंड्री रोप पर खड़े बॉल ब्वॉय ने आसानी से लपक लिया। बॉल ब्वॉय द्वारा गेंद लपकने की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। फैंस ने खराब फील्डिंग के लिए जहां भारतीय खिलाड़ी को लताड़ लगाई तो वहीं, बॉल ब्वॉय की जमकर प्रशंसा की। देखें ट्विट्स-

 


मैच की बात करें तो साऊथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए अच्छी शुरूआत की थी। जानेमन मलान और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े थे। मलान 22 रन बनााकर आऊट हुए। इसके बाद भारत ने वापसी करते हुए कप्तान बावुमा 8, मार्करम 0 को आऊट किया लेकिन इसके बाद क्लासेन और डेविड मिलर ने अफ्रीकी पारी को संभाला। क्लासेन ने 65 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए जबकि डेविड  मिलर ने 63 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए जिससे अफ्रीकी टीम 40 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाने में सफल रही।

.
.
.
.
.