Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंगलैंड के खिलाफ आगामी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। चोटिल हुए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने टीम में वापसी कर ली है लेकिन उनकी सिलेक्शन फिटनेस के आधार पर किया जाएगा। वहीं, विराट कोहली पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने प्रेस नोट जारी करते कहा कि विराट व्यक्तिगत कारणों के चलते चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है।

 

 

ऐसी है टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (वीसी), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप


आगामी तीन टेस्ट
15 फरवरी : राजकोट में तीसरा टेस्ट
23 फरवरी : रांची में चौथा टेस्ट
7 मार्च : धर्मशाला में पांचवां टेस्ट

 

IND vs ENG, Team India, Virat Kohli, india vs england test series, cricket news, sports, टीम इंडिया, विराट कोहली, भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, क्रिकेट समाचार, खेल


जडेजा-केएल पर अड़ा पेंच
टीम में भले ही रविंद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी हो गई है लेकिन इनको राजकोट के मैदान पर तीसरा टेस्ट खेलना मुश्किल होगा। राजकोट की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है। ऐसे में भारतीय टीम मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। ऐसे स्पिन खेमे में फिलहाल अक्षर पटेल, सुंदर, कुलदीप यादव और अश्विन में से किसी दो को चुना जा सकता है। वहीं, केएल की लिए बतौर बल्लेबाज टीम में जगह बना रही है। हालांकि प्लेइंग-11 में उनकी वापसी आसान नहीं होंगे क्योंकि बीसीसीआई रजत पाटीदार या सरफराज को भी एक मौका देना चाहेगा।

 

आकाश दीप की एंट्री
भारतीय स्क्वॉड में एक और बदलाव हुआ है। आवेश खान की जगह पर टीम में आकाश दीप को एंट्री मिली है। कुछ दिन पहले अहमदाबाद में अनौपचारिक टेस्ट मैच के दौरान आकाश ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बढ़िया गेंदबाजी की थी। माना जा रहा है कि आकाश की गेंदबाजी से कप्तान रोहित शर्मा प्रभावित थे। आवेश खान को रणजी खेलने भेजा जा सकता है।