Sports

चटगांम : 22 महीने के लंबे समय के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने दूसरी पारी में 3/77 के आंकड़े के साथ लंबे प्रारूप में यादगार वापसी करते हुए भारत को 188 रन से पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने में मदद की। कुलदीप ने मैच में कुल 113 रन देकर आठ विकेट चटकाए जिसमें बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रन पर आउट करने के लिए 5/40 का शानदार स्पैल भी शामिल है। प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार दिए जाने के बाद कुलदीप ने कहा कि उनकी गेंदबाजी एक्शन वही, लेकिन वह अपनी लय के साथ आक्रामक होने का प्रयास कर रहे हैं। 

उन्होंने मैच के बाद कहा, 'शायद गेंद पर अधिक घुमाव बल्लेबाजों को नीचे गिरा देता है और साथ ही बहुत अधिक विविधता भी। इससे बल्लेबाजों के लिए चुनना मुश्किल हो जाता है। मैंने सिर्फ अपनी लय पर काम किया और अधिक आक्रामक होने की कोशिश की और इससे मुझे मदद मिली। कार्रवाई समान है, बस लय में आक्रामक होने की कोशिश कर रहा हूं। 

कुलदीप ने बल्ले से भी अहम योगदान दिया, पहली पारी में करियर के सर्वश्रेष्ठ 40 रन बनाकर और रविचंद्रन अश्विन के साथ आठवें विकेट के लिए 92 रन जोड़कर भारत को पहली पारी में 404 रन बनाने में मदद की। उन्होंने स्वीकार किया कि पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में गेंदबाजी करना काफी कठिन था। कुलदीप ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो बल्ले और गेंद दोनों से अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। पहली पारी में विकेट थोड़ा तेज था, गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी। मैं दूसरी पारी में तेज गेंदबाजी कर रहा था। यह दूसरी पारी में धीमा हो गया और इस पर काम करना पड़ा।'