Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले दो मैच अपने नाम कर लिए हैं। इसी के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त भी बना ली है। हालांकि तीसरे मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। स्टार भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज के तीसरे मैच से बाहर कर दिया गया है। 

अक्षर बाएं क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन से जूझ रहे हैं। उनकी रिकवरी समय पर नहीं होने के कारण, भारतीय टीम अक्षर की सेवाओं के बिना तीसरे वनडे के लिए राजकोट की यात्रा करेगी। विशेष रूप से 29 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास में है। ऐसी उम्मीद है कि अक्षर आगामी वनडे विश्व कप अभ्यास मैचों के लिए समय पर वापसी कर सकते हैं और बाद में विश्व कप में भी भाग ले सकते हैं। 

अगर उनकी चोट की समस्या बनी रहती है तो यह अनुभवी रविचंद्रन अश्विन के लिए एक बड़ा रास्ता खोल सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फॉर्म में होने के कारण अश्विन अपने लिए एक मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं और विश्व कप टीम में प्रतिस्थापन के रूप में उनके शामिल होने की काफी संभावना हो सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम 

शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, वॉशिंगटन सुंदर