Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने डेब्यू किया। 27 साल के इस बल्लेबाज ने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली हैैै। मयंक अपने मैच की पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। मयंक ने 161 गेंदों पर 76 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्‍होंने आठ चौके और एक छक्‍का लगाया। मयंक भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं।
PunjabKesari
मयंक अग्रवाल ने दिन का खेल खत्‍म होने के बाद कहा, 'मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मैंने 76 रन बनाए। मैं दिन के अंत तक नाबाद रहना चाहता था। सच बताऊं तो ऑस्‍ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी की। उन्‍होंने हमें ज्‍यादा खराब गेंद नहीं फेंकी। उन्‍होंने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से हमपर प्रहार किया।' मयंक ने कहा, 'हमें ये जानने की जरूरत है कि जितना बड़ा स्‍कोर हम बनाएंगे उतना ही प्रेशर हम विरोधी टीम पर डाल सकते हैं।' 

घरेलू क्रिकेट के किंग 
PunjabKesari
मयंक अग्रवाल लंबे समय से भारतीय टीम में अपनी जगह तलाश रहे थे। हालांकि इस दौरान वह लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बनाते रहे। उन्होंने कर्नाटक के लिए 46 फर्स्ट क्लास मैच और 75 लिस्ट ए मैच खेले हैं और दोनों में ही 50 की औसत से रन बनाए हैं। पिछले साल नवंबर में उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ अपना इकलौता तिहरा शतक जड़ा था। मयंक ने 2017-18 की विजय हाजरे ट्रॉफी में आठ मैचों में 723 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर का एक सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। उसी साल वह रणजी में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उनके इसी प्रदर्शन के बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई है।

 

.
.
.
.
.