Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की मशहूर टी20 लीग बिग बैश लीग की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स को झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने बीबीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। ताहिर ने बीबीएल से अपना नाम किस कारण वापस लिया है इस बारे में जानकारी नहीं है लेकिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए ये कदम उठाया है। 

दिसम्बर में ताहिर के बीबीएल में देरी से पहुंचने के बाद से ही उनके सीरीज से हटने की जानकारी सामने आ रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने विदेशी खिलाड़ियों के लिए कोरोना संक्रमण को देखते हुए 14 दिनों का क्वारंटाइन रखा है। रेनेगेड्स के पास मोहम्मद नबी, अहमद और इमाद वसीम के रूप में स्पिनरों की तिकड़ी है। रेनेगेड्स के कोच माइकल क्लिंगर ने कहा कि ताहिर को खोना दुखद है, ये नूर अहमद को मौका देगा। 

क्लिंगर ने कहा, ताहिर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और ये एक हानि है। लेकिन इसी के साथ ही हमारे पास नूर अहमद है, वह गेंदबाज है जिसे लोगों ने ज्यादा नहीं देखा है जो हमारे पक्ष में होगा। रेनेगेड्स के कोच ने कहा, वह अब इमाद वसीम के साथ सीज़न के  अंतिम छोर का एक अच्छा हिस्सा खेल सकेंगे। नबी को अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी के लिए घर जाना है। यह एक नुकसान है, लेकिन साथ ही युवा नूर के लिए आने और बीबीएल पर भारी प्रभाव डालने का एक बड़ा मौका है। 

अहमद ने बीबीएल में होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ डेब्यू किया था और चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। रेनेगेड्स इस समय 4 प्वाइंट्स के साथ सातवें स्थान पर है। उनका अगला मैच बीबीएल की इस समय टाॅप टीम सिडनी सिक्सर्स के साथ मंगलवार को होगा। 

.
.
.
.
.