Sports

खेल डैस्क : जिमबाब्वे दौरे पर शुभमन गिल को टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी। शुभमन के नेतृत्व में टीम ने पहला मुकाबला बुरी तरह से हारा लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए अगले चार मैच जीते और सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। गिल इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने प्लेयर रहे। इस सीरीज में भारत की ओर से पांच प्लेयरों ने डैब्यू भी किया। जिससे बीसीसीआई को भविष्य की रणनीति बनाने में सफलता मिल सकती है। बहरहाल, एक तरफ जहां बीसीसीआई शुभमन को संभावित कप्तान के रूप में देख रहा है तो वहीं, दूसरी ओर पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा ने दावा किया है कि शुभमन को कप्तानी की समझ नहीं है। 

 

Shubman Gill, Team india captain, Amit Mishra, Cricket news, sports, शुभमन गिल, टीम इंडिया के कप्तान, अमित मिश्रा, क्रिकेट समाचार, खेल

 

मिश्रा ने एक पॉडकास्टर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ रिश्तों पर बोलने के अलावा शुभमन को भी निशाने पर भी लिया। मिश्रा ने कहा कि मैं शुभमन गिल को कप्तान नहीं बनाऊंगा। मैंने उसे आईपीएल में देखा था और वह नहीं जानता कि कप्तानी कैसे की जाती है। उसे कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने पहले कभी कप्तानी भी नहीं की है। उन्हें कप्तान क्यों बनाया गया, चयनकर्ताओं से पूछें- क्योंकि भारत में है तो कप्तान बनाओ बस? ये नहीं होना चाहिए (उन्हें कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए था)।

 

Shubman Gill, Team india captain, Amit Mishra, Cricket news, sports, शुभमन गिल, टीम इंडिया के कप्तान, अमित मिश्रा, क्रिकेट समाचार, खेल

 

24 वर्षीय गिल अभी आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं। वह पिछले आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जब जीटी उपविजेता रही थी। इस पर मिश्रा ने कहा कि हां, आईपीएल में, उन्होंने (गिल ने) पिछले 2 वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है और भारत के लिए टी20ई में भी अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए वह बल्लेबाज के रूप में जगह के हकदार हैं। 

 

यह पूछे जाने पर कि रुतुज गायकवाड़ और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद भारतीय चयनकर्ताओं ने गिल को कप्तान क्यों बनाया ? मिश्रा ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें कप्तानी देना इसलिए था क्योंकि टीम प्रबंधन उन्हें वह अनुभव देना चाहता था। वे विकल्प तलाश रहे हैं. यदि रुतुराज गायकवाड़ (एशियाई खेल) नहीं तो कौन? इसीलिए गिल को कप्तान के रूप में चुना गया होगा। मिश्रा ने यहां तक ​​दावा किया कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले गायकवाड़ गिल से बेहतर बल्लेबाज हैं।