Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले ही मुकाबले में जब भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 199 रन पर रोक दिया था तो हर किसी को लग रहा था कि टीम इंडिया यह मुकाबला आसानी से जीत लेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 2 रन पर ही 3 विकेट निकालकर गेम पलट दी। 2019 विश्व कप के आखिरी मुकाबले में भी टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इसी तरह ढेरी हुआ था। तो ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब वहीं स्थिति बनी तो ड्रेसिंग रूम का माहौल खेला था, इस पर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बात की। अश्विन ने मैच में 34 रन देकर एक विकेट लिया था। 

 

अश्विन ने कहा कि जब मैंने देखा कि विराट कोहली की गेंद हवा में चली गई, तो मैं ड्रेसिंग रूम के बाहर भाग आया। मैं सोच रहा था कि जब सब कुछ खत्म हो जाएगा। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप का खेल था इसलिए आप कुछ भी आसान होने की उम्मीद नहीं कर सकते। यह एक बड़ा खेल था। मैं वापस ड्रेसिंग रूम में भागा और भीड़ उमड़ पड़ी। मैं पूरे खेल के दौरान एक ही स्थान पर रहा। वास्तव में मेरे पैर अब दर्द करने लगे हैं।

 

Ravichandran Ashwin, Team india, Cricket world cup 2023, IND vs AUS, cricket news, Sports, रविचंद्रन अश्विन, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप 2023


वहीं, विश्व कप के लिए सिलेक्शन होने पर अश्विन ने कहा कि मैं घर पर आराम कर रहा था। मैंने कुछ क्लब गेम खेले थे। रोहित और राहुल (द्रविड़) ने मुझसे कहा था कि अगर कोई स्थिति होगी तो हम आपके पास वापस आएंगे। मैंने उनसे सिर्फ मजाक में कहा था कि आशा है कि आप कभी मेरे पास वापस नहीं आएंगे (मुस्कुराते हुए)।

 


चेन्नई की पिच पर बोलते हुए अश्विन ने कहा कि मैंने चेन्नई में काफी क्रिकेट खेला है। यह चेन्नई की पिच से बिल्कुल अलग थी। इसमें बहुत सारी दरारें थीं। आपने देखा कि हेजलवुड और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में कैसी गेंदबाज़ी की। हम वास्तव में इस बात को लेकर थोड़े चिंतित थे कि इसका परिणाम क्या होगा। यहां भीड़ हमेशा हमारे पीछे लगी रहती है। शुक्र है कि हम टॉस हार गए। हमारे लिए आज जडेजा लय में थे।

PunjabKesari

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।