Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने आखिरकार हरमनप्रीत कौर के तेजतर्रार शतक और गेंदबाजी करते हुए रेणुका सिंह के चार विकेट की बदौलत इंगलैंड से कैंटरबरी के मैदान पर खेला गया दूसरा वनडे मुकाबला 00 रनों से जीत लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत का जीत दिलाने में हरमनप्रीत का सबसे बड़ा योगदान रहा। हरमनप्रीत ने 111 गेंदों में 143 रन बनाए जिससे भारतीय टीम ने पहले  खेलते हुए 333 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड की टीम दबाव में 245 रन पर आऊट हो गई और मैच 88 रनों से गंवा लिया। 

Harmanpreet Kaur, Meghna singh, Team india, England Women vs India Women, हरमनप्रीत कौर, मेघना सिंह, टीम इंडिया, इंग्लैंड महिला बनाम भारत महिला
इससे पहले भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया की बदौलत सधी हुई शुरूआत की थी। ओपनर शैफाली वर्मा के 8 रन पर आऊट होने के बाद स्मृति और भाटिया स्कोर 66 तक ले गई। भाटिया ने 34 गेंदों में 26 रन बनाए। स्मृति ने इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। पिछले मैच में 91 रन बनाने वाली स्मृति  40 रन ही बना पाई। 

टीम इंडिया की ओर से कप्तान हरमनप्रीत ने हरलीन देओल के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया और 113 रन की पार्टनरशिप की। हरलीन 72 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर आऊट हो गई। दूसरे छोर खड़ी हरमनप्रीत ने लगातार रन बनाने जारी रखे। पूजा ने 18 तो दीप्ति ने 15 रन बनाकर कप्तान का साथ दिया। अंत में हरमनप्रीत ने 111 गेंदों में 18 चौके और 4 छक्कों की मदद से 143 रन बनाकर पारी का अंत 333 रन पर किया। 


इंगलैंड ने 5 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिन्हें 1-1 विकेट मिला। इंगलैंड की ओर से चार्लोट को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाज महंगी साबित हुईं। लॉरेंन बैल ने 10 ओवर में 79 रन खर्च किए। वहीं, केट क्रॉस ने 10 ओवर में 68 रन दे दिए। फ्रेया कैम्प ने 82 रन देकर एक विकेट लिया।

जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम 245 रनों पर ऑल आऊट हो गई। भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने 57 रन देकर 4 विकेट लिए। इंगलैंड का टॉप क्रम इससे पहले फेल साबित हुआ। टेमी 6, लैब 15 तो सोफिया डंकले 1 रन बनाकर आऊट हो गई। अलिसा ने 39, डेनियल व्हाइट ने 65 तो एमी जोंस ने 39 रन बनाकर हार टालनी की कोशिश की लेकिन भारतीय गेंदबाजों की बेहतर गेंदबाजी के आगे उनकी एक नहीं चली।

Koo App
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 2007 से इंग्लैंड में इंग्लैंड की महिला टीम को हराकर इतिहास रच दिया। उन्हें घर में केवल ऑस्ट्रेलिया ने हराया। भारतीय कप्तान ने 111 गेंदों पर शानदार 143 रन बनाए, मंधाना और देओल द्वारा समर्थित, सिंह ने लिया। श्रृंखला जीतने के लिए 4 विकेट 2 - 0 अभी भी एक खेलना बाकी है। कौर के अद्भुत स्ट्रोक प्ले से कैंटरबरी जगमगा उठा और भारत पहली गेंद से हावी हो गया। हमारी महिलाओं को प्रणाम और आशा है कि वे उन्हें सफेदी देंगे। #Engwvsindw #HarmanpreetKaur #RenukaSingh - Saradindu Mukherjee (@Commentator_BappaSaradindu) 22 Sep 2022

.
.
.
.
.