Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा कि पंजाब किंग्स अपने कप्तान शिखर धवन की अनुपस्थिति में आईपीएल 2023 में टॉप पर नहीं पहुंच सकता है। पीबीकेएस ने मोहाली के पीसीए स्टेडियम में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 26 रन से हारने के बाद सीजन की तीसरी हार दर्ज की।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, हरभजन ने कहा कि पंजाब धवन की अनुपस्थिति में शीर्ष पर नहीं पहुंच सकता है। धवन ने चार मैचों में 116.50 की औसत से 233 रन बनाए हैं। हरभजन ने कहा, "क्या यह टीम शिखर की अनुपस्थिति में शीर्ष पर पहुंच सकती है? मुझे ऐसा नहीं लगता। उनके कद का बल्लेबाज और उनकी कप्तानी भी वास्तव में शानदार है। और उनकी वंशावली का कोई मुकाबला नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा कि उनके पास कुछ खिलाड़ी हैं जो उन्हें मैच जिता सकते हैं, जैसे ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन। आरसीबी के खिलाफ पंजाब ने उन्हें चांस दिया लेकिन वह चार गेंदों पर केवल दो रन ही बना सके। हरभजन ने कहा, "उनके पास कुछ खिलाड़ी हैं जो व्यक्तिगत प्रतिभा के आधार पर अपनी टीम के लिए खेल जीत सकते हैं, जैसे लियाम लिविंगस्टोन। लेकिन वह भी विफल रहा, केवल 2 रन बनाकर आउट हो गया।"

हरभजन ने कहा कि पंजाब के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को यह समझने की जरूरत है कि स्ट्राइक रोटेट करना भी महत्वपूर्ण है, यह कहते हुए कि कोहली, रोहित शर्मा और फाफ डु प्लेसिस  इतने सफल इसलिए रहे हैं क्योंकि वे अच्छी तरह से स्ट्राइक रोटेट करते हैं। प्रभासिमरन ने 30 गेंदों पर 46 रन बनाए, लेकिन मोहाली में जीत के लिए अपनी पारी को लंबा नहीं खींच सके। 

हरभजन ने कहा, "प्रभसिमरन के पास एक शानदार अवसर था, लेकिन उन्हें यह समझने की जरूरत है कि सिर्फ बड़े शॉट खेलने के अलावा सिंगल लेना और स्ट्राइक रोटेट करना भी महत्वपूर्ण है। यही एक कारण है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और फाफ डु प्लेसिस जैसे खिलाड़ी इतने सफल रहे हैं। और ऐसा इसलिए है क्योंकि वे स्ट्राइक रोटेशन की कला जानते हैं।” आरसीबी के खिलाफ हारने के बाद पंजाब अपना ध्यान मुंबई इंडियंस पर लगाएगा, जहां दोनों पक्ष 22 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगे।