Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम को आखिरी विश्व कप जीते हुए 12 साल हो गए हैं और भारत के पास अब एक फिर से विश्व कप जीतने का मौका है। इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने में वनडे विश्व कप भारत में खेला जाना है और भारत के पास विश्व कप ट्रॉफी के सूखे को ख्तम करने का एक अच्छा मौका है। भारत ने अपना आखिरी वनडे विश्व कप 2011 को जीता था और वह टूर्नामेंट भी भारत मे खेला गया था। 

विश्व कप 2011 में विराट कोहली भारतीय टीम का हिस्सा थे और वह उस टीम के एकमात्र सक्रिय सदस्य होंगे जो विश्व कप 2023 में भी खेलेंगे। हालांकि, कोहली उस समय 23 साल के थे और अब उनकी उम्र 34 साल हो चुकी है और ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं कि कोहली का यह आखिरी वनडे विश्व कप होगा, लेकिन इन्हीं कयासों के बीच वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल ने कोहली को लेकर एक भविष्यवाणी की है।

कोहली इस साल अपना चौथा वनडे विश्व कप खेलने जा रहे हैं और गेल को लगता है कि ये दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अभी एक और विश्व कप खेल सकता है। गेल ने कहा, "कोहली अभी एक और विश्व कप खेल सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि विश्व कप 2023 उनका आखिरी विश्व कप होगा और मुझे लगता है कि विश्व कप 2023 में भारत जीत का प्रबल दावेदार है, खासकर वे जब घर पर खेलते हैं।"

क्रिस गेल ने आगे कहा, "भारत इस बार विश्व कप के लिए फेवरेट है, वे घर पर खेल रहे हैं। इसलिए यह विश्व कप बहुत दिलचस्प होने वाला है। मैं विश्व कप 2023 के लिए चुने जानी वाली भारतीय टीम को देखने के लिए बेहद उत्साहित हूं क्योंकि बहुत से लोग टीम में एंट्री के लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं। भारत घरेलू मैदान पर हमेशा पसंदीदा होगा और इसलिए भारतीय टीम पर दबाव भी होगा।"