Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट में मजेदार घटनाक्रम देखना चाहते हैं तो यूरोपीयन क्रिकेट पर ध्याय दिया जा सकता है। लीग की एक नवीनतम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसपर क्रिकेटर के शानदार फील्डिंग एफर्ट के बाद किया गया ब्लंडर लोगों को हंसने पर मजबूर कर रहा है। उक्त घटनाक्रम देखकर अंपायर तो हंसे ही साथ ही साथ पवेलियन में बैठकर मैच देख रहे क्रिकेटर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। 


उक्त घटनाक्रम इंडिपेंडेंट्स सीसी और डोनॉस्टैड के बीच मैच के दौरान देखने को मिला। यह स्पेन के कार्टामा ओवल में यूरोपियन क्रिकेट 2024 के ग्रुप एफ क्वालिफ़र 2 का एक मैच था। डोनॉस्टैड की टीम 148 रन के लक्ष्य का बचाव करने मैदान पर उतरे थी। इसी दौरान गेंदबाजी की एक वाइड को विकेटकीपर रोक नहीं पाया। गेंद थर्डमैन की ओर गई जहां फील्डर ने बेहतरीन एफर्ट लगाते हुए गेंद को बाऊंड्री पार जाने से रोक लिया। फील्डर इस दौरान बैलेंस खो बैठा और बाऊंड्री पर लगे बोर्ड से ऊपर निकल गया। फील्डर ने हार नहीं मानी और इसके बाद गेंद उठाने भी आया लेकिन जब वह गेंद को उठाने लगा तो गड़बड़ हो गई। गेंद पहले हाथ से छिटके और फिर उसके पैर से लगकर बाऊंड्री रोप पार हो गई। शानदार प्रयास के बावजूद बाऊंड्री लगती देख फील्डर भी निराश हो गया। उसने निराशा में जमीन पर घुटने टेक दिए। वहीं, पवेलियन में बैठे क्रिकेटर अपनी हंसी नहीं रोक पाए। देखें वीडियाो-

 

 

मुकाबले की बात की जाए तो डोनॉस्टैड 14 रनों से ने इंडिपेंडेंट सीसी को हराने में सफल रहा। डोनॉस्टैड ने पहले खेलते हुए 10 ओवरों में 147 रन बनाए थे। राजमल शिगीवाल 20 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 43 तो बसीर खान 29 गेंदों पर 4 चौके और 8 छक्कों की मदद से 70 रन बनाने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी इंडिपेंडेंट सीसी की टीम 133 रन ही बन पाई। इंडिपेंडेंट की ओर से टॉम चीटर ने 29 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए।