Sports

खेल डैस्क : ऋषभ पंत ने कहा कि वह अपने पिता का उन्हें क्रिकेटर बनते देखने का सपना पूरा करके खुश हैं। पंत ने यह बात तब कही जब उन्होंने आईपीएल 2024 में बल्ले के साथ तब प्रदर्शन किया जब वह दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना के कारण चोटिल होने के 14 महीने बाद मैदान पर वापसी कर पाए थे। पंत ने  आईपीएल 2024 सीजन में सनसनीखेज वापसी की और दिल्ली कैपिटल्स के लिए अग्रणी रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए। उन्होंने 13 मैचों में 40.55 की औसत से 446 रन बनाए। इसी कारण वह आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में चुने गए। 


भारत के पूर्व साथी धवन के साथ हाल ही में बातचीत में, पंत ने कहा कि जब वह 5वीं कक्षा में थे तब उन्होंने क्रिकेटर बनने का फैसला किया और उन्हें अपने पिता से बहुत समर्थन मिला। पंत ने शिखर धवन के टॉक शो में कहा कि क्रिकेटर बनना मेरे पिता का सपना था और मुझे खुशी है कि मैं इसे पूरा कर सका। जब मैं 5वीं कक्षा में था तब मैंने तय कर लिया था कि मुझे क्रिकेटर बनना है। मेरे पिता ने मुझे चौदह हजार का बल्ला उपहार में दिया और मेरी मां बहुत नाराज हो गईं। 


धवन ने इस दौरान पंत के साथ हुई एक गलतफहमी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान सीमा के पास क्षेत्ररक्षण कर रहा था। ऋषभ ने मुझे थोड़ा दूर हटने के लिए कहा था, लेकिन मैंने उसे बताया कि गेंदबाज ने मुझे वहीं खड़े रहने के लिए कहा है। कुछ देर बाद गेंदबाज ने मुझे वहां शिफ्ट होने के लिए कहा जहां ऋषभ सुझाव दे रहे थे। असमंजस में, मैंने यह पुष्टि करने के लिए ऋषभ की ओर देखा कि मुझे कहां खड़ा होना है। उन्होंने मेरी ओर देखा और फिर मुझे नजरअंदाज कर दिया, इसलिए मुझे थोड़ा गुस्सा आया। 


बता दें कि पंत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के मेन इन ब्लू मैच से पहले अमेरिका पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ियों के पहले बैच में से एक हैं। वह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के साथ 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेलेंगे।