Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ट्रेनिंग शुरू कर दी है। अबू धाबी की एक छोटी यात्रा से लौटने के बाद भारतीय कप्तान ने बिना समय गंवाए मुंबई के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क क्रिकेट ग्राउंड में अपनी फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए मैदान पर कदम रखा। 37 वर्षीय रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और महत्वपूर्ण रन रोकने के लिए फील्ड में शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ एक शानदार कैच भी पकड़ा। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज में भी इसी तरह की तीव्रता दिखाना चाहेंगे। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज को ट्रेनिंग सेशन के लिए स्ट्रेचिंग और वार्मअप करते देखा जा सकता है। इस बीच बाद में प्रशंसकों ने उन्हें घेर लिया और मैदान में घुसकर सेल्फी लेने के लिए उनकी ओर दौड़ पड़े। भारतीय कप्तान ने स्थिति को अच्छी तरह से संभाला और उन्हें शांत रहने के लिए कहा और उन्हें एक जगह पर इंतजार करने का निर्देश दिया। 

रोहित ने हाल ही में भारतीय टीम को बांग्लादेश पर 2-0 से टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई जिससे फरवरी 2013 से लेकर अब तक घरेलू टेस्ट सीरीज में उनकी जीत का सिलसिला 18 तक पहुंच गया। दूसरे टेस्ट में बारिश के कारण ढाई दिन का खेल धुल गया, लेकिन रोहित ने टीम को प्रेरित किया क्योंकि उन्होंने बेहद आक्रामक दृष्टिकोण अपनाया। यह कार्य चुनौतीपूर्ण था, आक्रामक बल्लेबाजी के साथ जल्दी विकेट खोने का जोखिम भी था, जो बांग्लादेश को बढ़त दिला सकता था जिसने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए थे। 

रोहित ने मैच के बाद बीसीसीआई.टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, 'हमें परिणाम पाने के लिए जोखिम उठाना पड़ा। मुझे पता था कि परिणाम किसी भी तरफ जा सकता है, लेकिन मैं इसके लिए तैयार था, कोच और अन्य खिलाड़ी भी इसके लिए तैयार थे। आपको उन निर्णयों को लेने और उस तरह से खेलने के लिए काफी साहसी होना चाहिए। जब ​​चीजें अच्छी होती हैं, तो सब कुछ अच्छा लगता है, लेकिन जब चीजें अच्छी नहीं होती हैं तो यह बहुत जल्दी बदल सकता है। उस स्थिति में हर कोई हमारे द्वारा लिए गए निर्णयों की आलोचना करना शुरू कर देता। लेकिन जो मायने रखता है वह यह है कि हम इस चेंजिंग रूम के अंदर क्या सोचते हैं, और यही मायने रखता है।'