Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। बंगाली दैनिक 'आजकल' के साथ बातचीत में, गांगुली ने 2021 टी20 विश्व कप से भारत के जल्दी बाहर होने के बाद सभी प्रारूपों से विराट कोहली के इस्तीफे के बाद रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त करने के अपने फैसले का बचाव किया। भारतीय क्रिकेट में उथल-पुथल भरे दौर के दौरान, कोहली के सार्वजनिक बयान के बाद गांगुली को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसमें उन्होंने उन्हें भारतीय वनडे कप्तान के पद से हटाने का दावा किया था।

Rohit Sharma, Sourav Ganguly, cricket news, sports, BCCI, रोहित शर्मा, सौरव गांगुली, क्रिकेट समाचार, खेल, बीसीसीआई

 

गांगुली ने शुरू में मीडिया को बताया था कि कोहली और बीसीसीआई के बीच सौहार्दपूर्ण चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है। इसके बाद गांगुली ने अपने विरोधियों से रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम द्वारा हासिल की गई सफलता को स्वीकार करने का आग्रह किया। गांगुली ने टी20 विश्व कप 2024 पर करते हुए सभी को याद दिलाया कि उन्होंने ही मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को कप्तान नियुक्त किया था। गांगुली ने कहा कि जब मैंने रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी तो सभी ने मेरी आलोचना की। अब जब भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है तो सभी ने इसके लिए मुझे गाली देना बंद कर दिया है। वास्तव में, मुझे लगता है कि हर कोई भूल गया है कि वह मैं ही था जिसने उन्हें भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया था।

 

दिल्ली कैपिटल्स में क्रिकेट के निदेशक के रूप में अपनी भूमिका के अलावा, गांगुली ने रिकी पोंटिंग के कोच पद से हटने के बाद संभावित रूप से अगला मुख्य कोच बनने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मैं अगले आईपीएल की योजना बना रहा हूं। मैं चाहता हूं कि इस बार डीसी जीते. मैं किसी भारतीय को मुख्य कोच नियुक्त करने के बारे में प्रबंधन से बात करूंगा। मैं मुख्य कोच के रूप में एक मौका देना चाहता हूं। मैं कुछ नए खिलाड़ियों को लाऊंगा. इंग्लैंड से जेमी स्मिथ को टीम में लाना चाहूंगा। मैं दिल्ली की SA20 फ्रेंचाइजी में उनका परीक्षण करना चाहता था। वह आना चाहते थे लेकिन कार्यक्रम मेल नहीं खा रहा।