Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच लॉर्ड्स में आयरलैंड पर जीत के दौरान पीठ में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। लीच ने इस हफ्ते की शुरुआत में आयरलैंड पर इंग्लैंड की एकमात्र टेस्ट जीत में चार विकेट लिए थे। कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम में लगातार खेल रहे लीच ने पिछले साल 46 टेस्ट विकेट लिए थे। 

उन्हें दो एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में नामित किया गया था। लीच की चोट इंग्लैंड की गेंदबाजी इकाई के लिए बड़ा झटका है क्योंकि श्रृंखला करीब आ रही है, जिसमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी शामिल हैं। ईसीबी ने एक बयान में कहा, '31 वर्षीय बाएं हाथ के धीमी गति के तेज गेंदबाज ने शनिवार को आयरलैंड पर इंग्लैंड की जीत के दौरान पीठ के निचले हिस्से में लक्षण दिखे।' 

उन्होंने कहा, 'रविवार को लंदन में हुए एक स्कैन में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला है, जो उन्हें आगामी एशेज टेस्ट सीरीज से बाहर रखेगा ... इंग्लैंड एशेज सीरीज के लिए उचित समय पर प्रतिस्थापन की घोषणा करेगा।' लीच भले ही बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड की क्रिकेट शैली का प्रतिनिधित्व न करते हों, लेकिन वह मौजूदा इंग्लैंड टीम में जगह लेने वाले सबसे मुश्किल खिलाड़ियों में से एक हैं। 

स्टोक्स लीच को स्टोक्स-मैकुलम युग के दौरान सिर्फ पांच स्थिरांकों में से एक मानते हैं। वह इंग्लैंड के संयुक्त अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जो सबसे अधिक 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और 2022 की गर्मियों की शुरुआत में स्टोक्स के कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से इंग्लैंड के लिए किसी और की तुलना में 179 ओवर से अधिक गेंदबाजी की है।