Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंगलैंड का शर्मनाक प्रदर्शन अहमदाबाद के नरेद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भी जारी रहा। सेमीफाइनल की रेस की ओर बढ़ रही ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 33 रन से जीतकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वहीं, इंगलैंड प्वाइंट टेबल में अभी भी 10वें स्थान पर बनी हुई है। अब इंगलैंड को चैंपियंस ट्रॉफी में पहुंचने के लिए आगामी दोनों मुकाबले जीतने होंगे। अगर वह ऐसा नहीं कर पाती तो उन्हें क्वालिफायर खेलने होंगे।

 

बहरहाल, मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए लबुछेन के 71, स्टीव स्मिथ के 44, कैमरून ग्रीन के 47 तो स्टोइनिस के 35 रनों की बदौलत 286 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड 253 रन पर आऊट हो गई। इंगलैंड के लिए दाविद मलान ने 50, बेन स्टोक्स ने 64 रन बनाए। इंगलैंड के लिए 21 रन देकर 3 विकेट लेने वाले एडम जंपा प्लेयर ऑफ द मैच बने। वह विश्व कप 2023 के टॉप विकेटटेकर्स भी हो गए हैं।

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs SA मैच फाइनल की Dress Rehearsal नहीं, हम इसके बारे में सोच भी नहीं रहे : राहुल द्रविड़

 

इससे पहले स्टीव स्मिथ (44),मार्नस लाबुशेन (71) और कैमरन ग्रीन (47) की टिकाऊ पारियों के बावजूद आस्ट्रेलिया विश्वकप मुकाबले में शनिवार को इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण के आगे 49.3 ओवर में 286 रनों पर ढेर हो गई। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आस्ट्रेलिया की पारी को समेटने में क्रिस वोक्स (54 रन पर 4 विकेट) और आदिल रशीद (38 रन पर दो विकेट) की भूमिका महत्वपूर्ण रही। विश्व कप से पहले ही बाहर हो चुकी इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आज अनुशासित गेंदबाजी का मुजाहिरा किया जिसके चलते कंगारू बल्लेबाजों को खुल कर खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें:-  विराट रिलैक्स्ड हैं, उनकी नजर 49वें शतक या बर्थडे पर नहीं : राहुल द्रविड़

 

 

वोक्स ने डेविड वार्नर (15) और ट्रेविस हेड (11) की सलामी जोड़ी को जल्द विदा कर आस्ट्रेलियाई खेमे में सनसनी मचा दी। हालांकि स्मिथ और लाबुशेन ने स्कोरबोर्ड को तेजी से चलाया। स्मिथ आदिल रशीद की फिरकी को उड़ाने के प्रयास में थर्ड मैन पर खडे़ मोइन अली को कैच थमा बैठे। नए बल्लेबाज जॉश इंग्लिस (3) भी रशीद का शिकार बने।

 

यह भी पढ़ें:-  NZ vs PAK, CWC 23 : केन विलियमसन ने टूटे अंगूठे के साथ पकड़ा शानदार कैच, देखें वीडियो

 

खतरनाक साबित हो रहे लाबुशेन को मार्क वुड ने पगबाधा आउट किया। कैमरन ग्रीन का साथ देने आए माकर्स स्टॉयनिस (35) ने टीम के स्कोर को 241 पर पहुंचाया। कप्तान पैट कमिंस (10) और मिचेल स्टार्क (10) रनो की रफ्तार बढ़ाने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे हालांकि एडम जम्पा ने आखिरी ओवरो में 4 चौकों की मदद से 29 महत्वपूर्ण रन जोड़े।

 

 

जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड को पहली ही गेंद पर झटका लगा जब जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद जो रूट भी 13 रन बनाकर आऊट हो गए। दाविद मलान और बेन स्टोक्स ने इसके बाद टीम का स्कोर 100 पर कराया। मलान 64 गेंदों पर 50 रन बनाकर आऊट हुए। इसके बाद कप्तान जोस बटलर 1 रन बनाकर जंपा की गेंद का शिकार हो गए। स्टोक्स अर्धशतक लगाकर क्रीज पर जमे रहे। 

 

यह भी पढ़ें:- World Cup 2023 : रचिन ने बराबर किया सचिन का बड़ा रिकॉर्ड, 27 साल तक थे टॉप पर

 

स्टोक्स भी बढ़ती रन रेट का प्रैशर झेल नहीं पाए और 90 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाकर आऊट हो गए। इसी बीच मोईन अली इंगलैंड की पारी को संभालते नजर आए। लिविंगस्टोन के 2 रन पर आऊट होने के बाद मोईन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन 40वें ओवर में वह ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा का शिकार हो गए। मोईन ने 43 गेंदों पर 42 रन बनाए। 

 

 

डेविड विली ने अंत में आकर कुछ अच्छे शॉट लगाए। उन्होंने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर पार्टनरशिप की लेकिन हेजलवुड ने 15 रन पर उन्हें पवेलियन भेज दिया। वोक्स ने 33 गेंदों पर 32 रन बनाए। स्टोइनिस ने उनकी विकेट ली। अगली ओवर में आए हेजलवुड ने पहली ही गेंद पर आदिल राशिद की विकेट लेकर इंगलैंड को 253 रन पर रोक दिया और अपनी टीम को 33 रन से गंवा दिया।


 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड। 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड।